scriptकोरोना की रफ्तार में आई कमी लेकिन अब भी हालात खतरनाक, दो जिलों में 24 व 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन | Lockdown extended till 24 May in Dhar and 25 May in Ratlam | Patrika News

कोरोना की रफ्तार में आई कमी लेकिन अब भी हालात खतरनाक, दो जिलों में 24 व 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

locationभोपालPublished: May 13, 2021 09:03:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पहले 17 मई से था कोरोना कर्फ्यू, शादी समारोह व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों पर पहले की ही तरह रहेगा प्रतिबंध..

corona_curfew.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona virus) की रफ्तार में लॉकडाउन (lockdown) के बाद कुछ ब्रेक लगा है लेकिन अभी भी हालात खतरनाक बने हुए हैं। जिसे देखते हुए प्रदेश के दो जिलों में कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) की समय सीमा क्रमश: 24 व 25 मई तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि पहले कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लगाया गया था जिसकी समय सीमा बढ़ा दी गई है। कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाए जाने के आदेश जारी करते हुए ये भी जानकारी दी गई है कि पहले ही की तरह कोरोना कर्फ्यू के दौरान शादी समारोह व किसी भी प्रकार के आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब घटना: चिता पर लिटाया शव तो करने लगा आवाज

धार में 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
धार जिले में कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा 17 मई से बढ़ाकर 24 मई की सुबह 6 बजे तक कर दी गई है। जिला प्रशासन ने पूर्व में जारी की गईं अनुमतियां रद्द करते हुए साफ कर दिया है कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान शादी या किसी भी प्रकार के आयोजन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। सब्जी मंडियां सप्ताह में केवल दो दिन सोमवार और गुरुवार को ही खुलेंगी जबकि खेती-किसानी की दुकानें चालू रहेंगी और किराना सामान की दुकानदार होम डिलीवरी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- Patrika Positive News : कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी फ्री शिक्षा और हर माह पेंशन

रतलाम में 25 मई तक कोरोना कर्फ्यू
रतलाम जिले मे कोरोना कर्फ्यू 25 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। गुरुवार को हुई क्राइसिस ग्रुप की बैठक में इस बात का फैसा लिया गया। रतलाम के कोविड प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा के स्थान पर गुरूवार को उज्जैन के प्रभारी एवं उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक ली। बता दें कि देवड़ा खुद पॉजिटिव होने के बाद आइसोलेट हैं। बैठक के दौरान रतलाम जिले में लॉकडाउन अब 25 मई की सुबह 6 बजे तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

देखें वीडियो- कोरोना काल में अनाथ होने वाले बच्चों को मिलेगी पेंशन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81977e
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो