scriptमप्र में एक माह बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम आज करेंगे ऐलान | Lockdown may increase for one month in MP | Patrika News

मप्र में एक माह बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम आज करेंगे ऐलान

locationभोपालPublished: May 31, 2020 02:13:29 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर बढ़ेगा छूट का दायरा

मप्र में एक माह बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम आज करेंगे ऐलान

मप्र में एक माह बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम आज करेंगे ऐलान

इंदौर के साथ नए हॉट स्पॉट में होगी सख्ती

भोपाल. प्रदेश में भी लॉकडाउन अब 30 जून तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान रविवार रात 8 बजे प्रदेश की जनता को लॉकडाउन-5 की जानकारी देंगे। हालांकि सीएम ने शनिवार दोपहर एक बैठक के दौरान कहा कि लॉकडाउन अभी 15 दिन और जारी रहेगा, लेकिन शाम को केंद्र के ऐलान के बाद मप्र में भी एक माह और लॉकडाउन बढ़ सकता है। मध्यप्रदेश अब तक केंद्र की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करता रहा है, इस बार भी यही उम्मीद है।
रेड जोन में भी राहत
सरकार ग्रीन के साथ ही रेड जोन में भी राहत देगी। कंटेनमेंट क्षेत्र सील रखने, सख्ती बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

इंदौर में सख्ती, नए हॉट स्पॉट पर फोकस
इंदौर में रियायत देने की सरकार की मंशा नहीं है। भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, बुरहानपुर, ग्वालियर में भी सख्ती रखी जाएगी। प्रदेश में नए हॉट स्पॉट नीमच और सागर पर भी फोकस किया जाएगा।
8 जून से धार्मिक स्थल, मॉल खुल सकते हैं
ग्रीन जोन में 8 जून से छोटे धार्मिक स्थल, मॉल, रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी है। इसके लिए अलग-अलग स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) तैयार किए जाएंगे। रात्रिकालीन कफ्र्यू का समय रात 9 से सुबह 5 बजे किया जाएगा।
ई-पास अब नहीं
एक से दूसरे जिले और राज्य से बाहर जाने ई-पास की व्यवस्था लागू नहीं होगी। फिजिकल डिस्टेंसिंग और यात्रा के एसओपी का पालन करते हुए लोग यात्रा कर सकेंगे। प्रदेश में बस परिवहन सेवा, शहरों में कंटेनमेंट एरिया छोड़ ऑटो, टैक्सी शुरू होंगे। भोपाल, इंदौर, उज्जैन से बाहर जाने वालों के लिए अलग नियम हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो