बड़ी खबरः भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, वर्तमान सांसदों के टिकट कांटे

बड़ी खबरः भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, वर्तमान सांसदों के टिकट कांटे

By: Manish Gite

Updated: 29 Mar 2019, 02:10 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा की 12वीं सूची में राजगढ़ से रोडमल नागर को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं बालाघाट से ढालसिंह बिसेन को टिकट मिला है। इसके अलावा खरगौन से गजेंद्र पटेल को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। पटेल भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से भाजपा अब तक 11 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। शुक्रवार को दोपहर में जारी हुई सूची में तीन और नामों को हरी झंडी दे दी गई।



election

वर्तमान सांसदों के टिकट कांटे
इधर, मध्यप्रदेश में भाजपा के दो वर्तमान सांसदों के टिकट कांट दिए गए हैं। इनमें बिधसिंह भगत का टिकट कटा है, जबकि सुभाष पटेल का भी टिकट कांटा गया है। उधर, बालाघाट से विधायक एवं मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में मंत्री रहे गौरीशंकर बिसेन की पुत्री मौसम को भी टिकट नहीं दिया गया है।

भोपाल जीते तो 20 से ज्यादा सीटें जीतेंगे
इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक दिन पहले भोपाल में प्रेस कांफ्रेंस कर राजनीति गर्मा दी। सिंह ने कहा कि भोपाल जीते तो 20 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। मुझे चुगली और चमचागिरी पसंद नहीं हैं। भोपाल सीट से भाजपा से कोई भी चुनाव लड़े हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। दिग्विजय सिंह ने समर्थकों से कहा कि दिग्विजय के नारे मत लगाना। झंडा अभियान चलाओ। इतना ही नहीें दिग्विजय सिंह ने कहा कि मै भाजपा की धौंस से नहीं डरता।


दिग्विजय सिंह दरगाह शरीफ पहुंचे...
इसके पहले दिग्विजय सिंह मंगलवार की रात करीब ढाई बजे भोपाल लोकसभा सीट के प्रत्याशी एवं कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह रायसेन के दरगाह शरीफ पहुंचें। सिंह ने शहनशाह मालवा हजरत पीरफतेह उल्लाह की मजार पर चादर चढ़ाकर चुनाव जीतने की मन्नत मांगी।दिग्विजय सिंह कार द्वारा रायसेन थे।यहां वे अपने समर्थकों के साथ करीब आधे घण्टे रुके।इसके बाद वाहनों के काफिले के साथ वापस भोपाल आ गए। दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुमताज खान, जावेद अहमद,बाबूलाल चक्रवर्ती समेत आदि लोग मौजूद थे।

BJP Congress
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned