चुनाव 2019 : जयवर्धन बोले 70 दिन में 83 वचन पूरे, कांग्रेस पार्टी तेजी से कर रही काम

चुनाव 2019 : जयवर्धन बोले 70 दिन में 83 वचन पूरे, कांग्रेस पार्टी तेजी से कर रही काम

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Mar, 20 2019 04:15:28 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 : जयवर्धन बोले 70 दिन में 83 वचन पूरे, कांग्रेस पार्टी तेजी से कर रही काम

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन ने आज जनता के सामने 70 दिन में 83 वचन पूरे करने का हिसाब पेश किया। मंत्री ने कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए कार्यों का लेखाजोखा बताते हुए भविष्य को लेकर किए जाने वाले प्रस्तावों पर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि युवा स्वाभिमान योजना लागू की गयी है, बेरोजगारी के लिए ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 2.50 लाखों में से 50 हजार ऑन बोर्डिंग हो चुकी है और तीस हजार युवाओं की ट्रेनिंग भी चालू कर दी गयी। साथ अवैध कालोनियों को लेकर पर इंदौर में काम किया गया है। इस दौरान मंत्री ने कांग्रेस द्वारा किए गए कामों का आंकड़ों सहित रिपोर्टकार्ड पेश किया।

मंत्री जयवर्धन ने कहा कि 1995 में भोपाल का मास्टर प्लान बना, अब हमने रिव्यू किया, अक्तूबर या नवंबर तक लागू करेंगे। तालाब को ध्यान में रखकर इनकी है असोला नगर निगम में भी तालाब नदी सहित जल स्त्रोतों को ध्यान में रख जाएगा। उज्जैन में महाकाल मंदिर के एरिया में 100 करोड़ का भूमि पूजन किया है। जबलुपर में भी नर्मदा घाटों को व्यवस्थित कर रहे।

हर शहर को धूल मुक्त करना हमारा मिशन

इंदौर का सबसे सफल मॉडल था वहां की सफाई के ठेके क्लस्टर वाइस दिए थे लेकिन हमने तय किया है कि इंदौर मॉडल को मध्य प्रदेश में लागू किया जाए। 4 साल में अफोर्डेबल हाउस का एक भी फ्लेट तैयार नहीं, ये चिंता का विषय है इसकी नीति को हम रिव्यू कर रहें।

मई के बाद इस पर बड़ा निर्णय लेंगे। मंत्री ने कहा कि अब फ्लेल के लिए 3 लाख सरकार से मिलते, हितग्राही को 4 लाख देना होता। इसे हम बदलकर कुछ बेहतर करेंगे। छोटे शहरों में भी सीवेज के नेटवर्क पर काम कर रहे हैं। बीआरटीएस को लेकर अधिकारियों ने ट्रैफिक बढ़ाने के लिए मई तक का समय मांगा है।

दिग्विजय सिंह को लेकर जयवर्धन ने दिया ये जवाब

दिग्विजय सिंह के चुनावी सीट की चर्चा को लेकर मंत्री जयवर्धन ने कहा, दूसरे नेताओं के चुनाव लड़ने पर मैं क्यों कुछ कहूं? यदि दिग्विजय सिंह ने कुछ कहा है तो हो सकता है कि उनकी सीएम साहब से बात हो गई हो। मेट्रो और बस के कॉमन कार्ड के लिए कार्ड जैसे विकल्प को लेकर भी विचार हो रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned