script

लोकायुक्त की कार्रवाई : दो भाइयों के यहां छापे में मिली 4 करोड़ रुपए की संपत्ति

locationभोपालPublished: Oct 06, 2019 09:15:19 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

राजधानी में लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 ठिकानों पर पड़ी एक साथ रेड, मची अफरा तफरी, सर्चिंग के बाद मिली करोड़ों की संपत्ति

lokayukta_raid_news.jpg

भोपाल/ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर लोकायुक्त ने शनिवार को रिटायर्ड कृषि उपज मंडी सचिव आनंद मोहन व्यास, उनके सगे भाई शुजालपुर मंडी अकाउंटेंट परमानंद व्यास के पचोर, राजगढ़ और भोपाल में एक साथ छापामारी की। दोनों भाइयों के पास जमीन, जेवरात, फ्लैट, लग्जरी वाहन समेत करीब चार करोड़ रुपए की संपत्ति का पता चला है। लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा ने बताया, दोनों भाइयों के वेतन समेत अन्य भत्तों को जोड़ा जाए तो करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति होनी चाहिए।

यह है संपत्ति का हिसाब

– पचोर में परमानंद के पास 70 बीघा में फार्म हाउस और मकान।
– नरसिंहगढ़ के बोखली गांव और पचोर में 4 बीघा जमीन।
– 40 लाख रुपए की घरेलू संपत्ति।
– आनंद व्यास के भोपाल स्थित फ्लैट से 800 ग्राम सोने के जेवर और दो किलोग्राम चांदी मिले।
– 1.20 लाख नकद।
– दो कार, एक मोटरसाइकिल ।
– दो फ्लैट, एक ऑफिस की रजिस्ट्री के दस्तावेज।
उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

शनिवार को लोकायुक्त पुलिस ने एक साथ भोपाल, शुजालपुर समेत 3 ठिकानों पर छापा कार्रवाई की। जानकारी के अनुसार मिसरोद स्थित सी21 मॉल के सामने लोकायुक्त की कार्रवाई की जा रही। बड़ी संख्या में उज्जैन लोकायुक्त पुलिस टीम मंडी सचिव परमानंद व्यास के घर कोरल वुड कॉलोनी में सर्चिंग कर रही। लोकयुक्त रेड की खबर लगते ही शहर के कई इलाकों में अफरा-तफरी का भी माहौल बना हुआ है।

lokayukta_raid.jpg
छापामार कार्रवाई में मिला ये सब

लोकायुक्त पुलिस के छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को सर्चिंग में आधा किलो सोना, दो किलो चांदी, दो फ्लैट, एक आफिस, दो चार पहिया वाहन, भोपाल मे परमानंद का बैंक लॉकर के दस्तावेज मिले। अभी सर्चिंग जारी है। अधिकारियों का कहना है कि शाम तक मामले में खुलासा होने की उम्मीद है।
लोकायुक्त टीम भाई से कर रही पूछताछ

लोकायुक्त टीम के अधिकारी ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति सूचना मिलने पर जांच की जा रही है। जांच होने के बाद ही आगे की कार्रवाई के बारे बताया जा सकता है। सर्चिंग के दौरान परमानंद व्यास के घर पर उनके भाई आनंद मोहन मिले। इस दौरान आनंद मोहन से पूछताछ की जा रही है। वहीं, अन्य दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है, कार्रवाई पूरी होने के बाद ही खुलासा किया जा सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो