scriptलोकसभा चुनाव 2019: गुजरात से आया युवक, पहना था नोटों की जैकेट | loksabha chunav 2019 betma police confiscated 2 million from youth | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात से आया युवक, पहना था नोटों की जैकेट

locationभोपालPublished: Mar 16, 2019 04:26:51 pm

Submitted by:

Manish Gite

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात से आया युवक, पहना था नोटों की जैकेट

crime

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात से आया युवक, पहना था नोटों की जैकेट


भोपाल। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद मध्यप्रदेश से जुड़ी सभी राज्यों की सीमा और शहरों पर विशेष चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसमें पुलिस को रोज सफलता मिल रही है। प्रदेश में अब तक साढ़े 13 करोड़ की अवैध शराब जब्त की जा चुकी है, वहीं करोड़ों रुपए नकद बरामद किए जा चुके हैं। मध्यप्रदेश में ताजा मामला इंदौर का है, जहां गुजरात से भारी मात्रा में नकदी लाई जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक युवक ऐसी जैकेट पहना था, जिसमें भारी-भरकम रकम भरी हुई थी।

 

लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेशभर में चल रहे चैकिंग अभियान में इंदौर जिले की बेटमा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दो ऐसे युवकों को पकड़ा है, अपनी जैकेट और कोरियर कंपनी के बैग में साढ़े 29 लाख रुपए भरकर इंदौर ला रहे थे। पुलिस इसे हवाला कारोबार मानकर चल रही है।

 

crime

इंदौर जिले की बेटमा पुलिस ने मेटवाड़ा टोल नाके पर चैकिंग प्वाइंट बनाया था। इसी दौरान गुजरात की ओर से आ रही एक बस में जब पुलिस ने जांच की तो दो संदिग्ध युवक नजर आए। दोनों की तलाशी ली तो एक बैग में रुपए भरे हुए थे, तब दूसरे युवक की तलाशी ली तो उसकी जैकेट में नोट भरे हुए थे। यह नजरा देख पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने बताया कि यह दोनों युवक इंदौर आ रहे थे। पुलिस को शंका है कि यह रुपए हवाला कारोबार के हैं। पुलिस दोनों युवकों से आगे पूछताछ कर रही है।

 

बेटमा थाना प्रभारी धीरेन्द्रपाल सिंह चौहान के मुताबिक मेटवाड़ा टोल कांटे पर लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के मद्देनजर चैकिंग अभियान चलाया जा राह है।

शुक्रवार रात को गुजरात पासिंग बस GJ14X7101 को रोका तो एक व्यक्ति अपनी सीट छोड़कर दूसरी जगह पर बैठा मिला। उससे पूछा तो वो घबराने लगा। उसकी तलाशी ली तो उसकी जैकेट में रुपए भरे हुए थे। उसका अन्य साथी कोरियर का बैग अपने साथ में लिया हुआ था। दोनों के पास कुल 29 लाख 50 हजार रुपए भरे थे। थाना प्रभारी ने बताया कि इतनी बड़ी रकम होने के कारण इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

 

मेहसाणा के रहने वाले हैं दोनों
थाना प्रभारी के मुताबिक पकड़े गए युवकों में एक का नाम प्रदीप मनुभाई दर्जी निवासी मेहसाणा और मितुल चौहान निवासी मेहसाणा हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है। यह युवक धारीवाल ट्रेवल्स की बस में सफर कर रहे थे।

 

इंदौर के व्यापारी को देना थी रकम
पुलिस ने बताया कि साढ़े 29 लाख रुपए हवाला के जरिए यह दोनों युवक इंदौर के आरएनटी मार्ग पर रहने वाले किसी बड़े आदमी तक पहुंचाने वाले थे। इस मामले में बस के ड्राइवर से भी पूछताछ की जा रही है। दोनों युवकों ने पूछताछ में यह भी बताया कि वे कई बार इंदौर रुपए देने आ चुके हैं।

 

पांच लाख रुपए बरामद
इससे पहले आगर मालवा जिले में वाहन चैकिंग के दौरान अवैध रूप से ले जाए जा रहे पांच लाख रुपए बरामद किए गए। मामला थाना सुसनेर के पटपड़ा बार्डर का है। यहां एचआर 54डी 6032 मारुति ब्रिजा कार से पांच लाख रुपए बरामद किए गए हैं। कार मालिक दात्याखेड़ी सोयतकलां में नीरज तिवारी और पंकज शर्मा बड़ीया सुसनेर थे। नकद राशि के बारे में संतोषप्रद जानकारी नहीं दिए जाने पर राशि जब्त की गई।

 

ट्रैफिक पुलिस ने उतरवाई रसूख की नंबर प्लेट
सतना से खबर है कि पुलिस ने चौराहों पर वाहनों को रोककर रसूखदारों की नंबर प्लेट हटवाई। ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के समय एक भाजपा नेता की गाड़ी भी पहुंच गई। तुरंत यातायात पुलिस ने गाड़ी को रुकने का इशारा किया। जैसे ही भाजपा नेता की गाड़ी रुकी तभी पुलिस ने नंबर प्लेट उतारे हुए 500 रुपए का चालान थमा दिया। पुलिस की सख्ती देख नेता जी ने आनन-फानन में जेब में हाथ डाली और पुलिस को 500 रुपए थमाते हुए चालान लेते हुए आगे बढ़ गए।
बनाए कई वाहनों के चालान
उधर, देवास से खबर है कि पुलिस ने संभाग के परिवहन अमले ने बायपास पर वाहनों की चेकिंग शुरू की। मंदसौर डीटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य, देवास डीटीओ जया वसावा सहित उज्जैन आगर के डीटीओ शामिल थे। बस ट्रक डंपर आदि वाहनों को रोककर कागज़ात चेक किये और नियम विरुद्ध पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो