scriptलोकसभा चुनाव से पहले मिली करोड़ों की अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त | loksabha election 2019 code of conduct illegal liquor drug seized | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले मिली करोड़ों की अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त

locationभोपालPublished: Mar 14, 2019 04:06:48 pm

Submitted by:

Manish Gite

लोकसभा चुनाव से पहले मिली करोड़ों की अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त

ELECTION

लोकसभा चुनाव से पहले मिली करोड़ों की अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त

भोपाल। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद कई स्थानों से लाखों रुपए की नकदी और नशे की खेब बरामद करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हाल ही में आगर मालवा जिले में अवैध रूप से ले जाए जा रहे लाखों रुपए पुलिस ने जब्त किए हैं। इसके अलावा 13.47 लाख रुपए की शराब और नशे का अन्य सामान जब्त किया है। मध्यप्रदेश के नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई में यह मादक पदार्थ जब्त किए गए थे।

 

पिछले दिनों मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि राज्य नारकोटिक्स विभाग की ओर से की गई कार्रवाई में 23.24 लाख रुपए की 213 ग्राम अवैध हेरोइन और केन्द्रीय नारकोटिक्स विभाग की ओर से नीमच में 1.29 करोड़ रुपए की 129.510 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद की गई है।

कांताराव के मुताबिक मध्यप्रदेश की पुलिस की ओर से एक जनवरी 2019 से लेकर अब तक करीब 5.15 करोड़ कीमत की 1.71 हजार लीटर अवैध शराब जब्त हुई। इसके अलावा आबकारी विभाग की ओर से की गई कार्रवाई में 3.12 करोड़ रुपए कीमत की 1.04 लाख लीटर अवैध शराब और 3.67 करोड़ रुपए कीमत की 12.78 लाख लीटर लाहन, महूआ से बनी देशी शराब भी जब्त की है।

 

कई जगह चल रहा है चैकिंग अभियान
आम चुनावों की आचार संहिता लगने के बाद सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चैकिंग अभियान चल रहा है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कई स्थानों पर चैकिंग अभियान चल रहा है, इसमें हर आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा वाहनों की तलाशी लेकर अवैध रुपए, शराब, हथियार और प्रचार सामग्री पर नजर रखी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो