कल ही निपटा लें बैंकों के काम, वरना 6 दिन बाद ही खुलेंगे बैंक

कल ही निपटा लें बैंकों के काम, वरना 6 दिन बाद ही खुलेंगे बैंक

Faiz Mubarak | Publish: Aug, 30 2018 03:16:05 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कल ही निपटा लें बैंकों के काम, वरना 6 दिन बाद ही खुलेंगे बैंक

भोपालः अगर आपको भी बैंक से किसी तरह का आदान प्रदान करना है या कोई ज़रूरी काम हो तो उस काम को आगामी दो दिनों में निपटा लें। क्योंकि अगले महीने के शुरु होते ही बैंकों में लगातार 4 दिनों की छुट्टियों पर जा रहे हैं। इसके चलते बैंक से जुड़े आपके काम प्रभावित हो सकते हैं। बैंकों की छुट्टियों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होगा दो जिनों के काम के बाद शनिवार और रविवार आने के कारण बैंक दो दिनों के लिए एक बार फिर बंद हो जाएंगे। इसके चलते बैंक से संबंधित काम प्रभावित हो सकते हैं, लंबे अवकाश के चलते एटीएम में भी कैश की समस्या आ सकती है। वैसे तो सितंबर महीने की 6 और 7 तारीक को बैंक खुलेंगे लेकिन लंबे अवकाश के बाद बीच में दो दिनों तक काम होगा फिर दो दिनों की छुट्टी होनी है। वहीं, सीजन त्योहार का भी चल रहा है। तो इस बात के भी ज्यादा चांसेस हैं कि, ज्यादातर बैंक कर्मी बीच के दो दिनों का भी अवकाश ले लें, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

आपको बता दें कि, शनिवार से महीने की शुरुआत होने जा रही है। शनिवार को ज्यादातर बैंकों का हाफ डे वर्किंग रहता है। इसके बाद 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी तय है। वहीं, आगामी 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं। इस कारण भी बैंकों का कामकाज ठप रहेगा। इसके बाद 6 और 7 सितंबर को बैंक खुलेंगे लेकिन इसके अगले 2 दिन फिर शनिवार और रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। हड़ताल और छुट्टी के चलते बैंकों के एटीएम पर भी कैश की सप्लाई नहीं हो सकेगी, ऐसे में लोगों को कैश की किल्लत का सामना भी करना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की घोषणा की गई है। इस हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल पेंशन अपडेशन, पेंशन ओपनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर बुलाई गई है। इन 2 दिनों में देशभर में बैंक अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे। इस हिसाब से सितंबर के पहले 10 दिनों में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned