scriptशाम होते ही लग रही वाहनों की लंबी कतारें | Long queues of vehicles are seen in the evening | Patrika News

शाम होते ही लग रही वाहनों की लंबी कतारें

locationभोपालPublished: Dec 13, 2019 09:34:19 pm

Submitted by:

Rohit verma

हाईवे पर दिनों-दिन बढ़ रही मैरिज गार्डनों की संख्या

शाम होते ही लग रही वाहनों की लंबी कतारें

शाम होते ही लग रही वाहनों की लंबी कतारें

भोपाल. बैरागढ़ के पास सीहोर नाके पर लगातार मैरिज गार्डनों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो आम लोगों के लिए सिरदर्द बन रही है। इन मैरिज गार्डनों के सामने वाहनो के खड़े रहने से शाम होते ही यहां जाम के हालात बन जाते हैं। विवाह समारोह शुरू होते ही आम लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

यहां से निकलने वाली बारात के अलावा शाम होते ही मैरिज गार्डनों में होने वाले विवाह समारोह के दौरान इसमें शामिल होने वाले लोगोंं द्वारा अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर दिए जाते हैं। इससे कारण यहां से वाहन चालकों का निकलना तो दूर, दो पहिया वाहन चालकों सहित राहगीरों तक की मुसीबत बढ़ जाती है।

 

इंदौरा-भोपाल मुख्य मार्ग होने के कारण इस मार्ग से दिन-रात वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। रात 11 बजे के बाद मार्ग से बड़े वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो जाती है। मार्ग संकरा होने से कारण यहां से वाहनों को निकलने में परेशानी होती है। लालघाटी से उपनगर होते हुए भैसाखेड़ी क्षेत्र तक बने मैरिज गार्डनों में इन दिनों विवाह समारोह का आयोजन हो रहा है, जो रातभर चल रहे हैं।

हलालपुर क्षेत्र में निर्मित मैरिज गार्डनों में तो वाहनों की पार्किंग अंदर हो रही है पर सीहोर नाके से भैसाखेड़ी तक बने मैरिज गार्डनों के बाहर ही वाहन खड़े हो रहे हैं। ऐसे में रात के समय जहां मार्ग से निकलना मुश्किल होता है, वहीं एक्सीडेंट की भी संभावना बनी रहती है। कालका चौराहे से लेकर भैसाखेड़ी मार्ग पर इन दिनों वाहनों की लंबी कतार लग रही है।

 

सीहोर नाका स्थित गार्डनों में नहीं है सुरक्षा की व्यवस्था
सीहोर नाके के आगे कई गार्डन खुल गए हैं तो कई गार्डनों का निर्माण चल रहा है। जिन गार्डनों में विवाह संपन्न हो रहे हैं वहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हंै। गार्डनों के बाहर ही लोग अव्यवस्थित वाहन खड़े करते हैं, ऐसे में कई बार राहगीरों को घर तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। यहां सुरक्षा मानकों का भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रात भर डीजे की आवाज से रहवासियों की नींद में खलल पड़ रही है।

थम जाते हैं बड़े वाहन
हाइवे के तहत सीहोर मार्ग से आने वाले वाहन कई बार कालका चौराहे की घाटी चढ़ते समय बीच मार्ग पर ही खड़े हो जाते हैं। ऐसे में जरा सी चूक से बड़ा हादसा हो सकता है।

 

सीहोर नाके से भैंसाखेड़ी तक बने मैरिज गार्डनों के बाहर ही वाहन खड़े हो रहे हैं। ऐसे में रात के समय इस मार्ग से निकलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यहां हादसे का डर बना रहता है।जिम्मेदारों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
पुरषोत्तम लालवानी, रहवासी

सीहोर नाके पर लगातार मैरिज गार्डनों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो हम लोगों के लिए परेशानी खड़ा कर रही है। आकाश गार्डन के कट पाईंट पर कई हादसे हो चुके हैं, जिनमें जान भी जा चुकी है, फिर भी व्यवस्थाएं नहीं सुधारी जा रही हैं।
सोनू यादव, रहवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो