scriptवैलेंटाइन वीक में बढ़ जाती है भाभी की ‘डोज’ का डिमांड, मुंबई से करती है सप्लाई, यंग ब्रिगेड है दीवाना | Love Pill: crime branch arrested MDMA drugs supplier rehana khan | Patrika News
भोपाल

वैलेंटाइन वीक में बढ़ जाती है भाभी की ‘डोज’ का डिमांड, मुंबई से करती है सप्लाई, यंग ब्रिगेड है दीवाना

देश के कई राज्यों में फैला है जाल

भोपालFeb 08, 2020 / 06:27 pm

Muneshwar Kumar

03_2.png
भोपाल/ वैलेंटाइन वीक की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। इस दौरान प्यार के कई नए पौध जन्म लेने लगे हैं। साथ ही वैलेंटाइन वीक में होटलों और रेस्टोरेंट में पार्टियों का दौर भी शुरू हो जाता है। इन पार्टियों में आपको ज्यादातक यंग ब्रिगेड ही नजर आते हैं। जिसमें यूथ और यंग गर्ल्स होती हैं। रईस युवाओं की पार्टियों में मुंबई से आने वाली भाभी की डोज का डिमांड बढ़ जाता है।
अपने धंधे में कथित रूप से भाभी के नाम से मशहूर महिला रहती तो मुंबई में है। लेकिन इसके डोज की डिमांड देश के कई शहरों में हैं। ऐसे में भाभी खुद ही लोगों तक इस डोज की डिलीवरी करने जाती हैं। शुक्रवार को मुंबई से ट्रेन में लेकर चलीं और शुक्रवार को भोपाल स्थित हबीबगंज स्टेशन पर उतरी। ट्रेन से उतरते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
कौन हैं ये ‘भाभी’
पिंक जैकेट में पुलिस गिरफ्त में खड़ी महिला का नाम रेहाना खान है। 45 साल की रेहाना महाराष्ट्र की रहने वाली है। पति का नाम सलीम खान है, कुछ साल पहले पति की मौत हो गई है। महिला से पहले पति ही विभिन्न शहरों में घुमकर ऐसे ही ड्रग्स की सप्लाई करता था। पति की मौत के बाद यह काम पत्नी करने लगी थी। डिमांड के अनुसार वह माल लेकर खुद ही विभिन्न शहरों में जाती थी।
3_7.jpg

13 लाख का माल लेकर पहुंची थी भोपाल
महिला के पास से करीब 13 ग्राम ड्रग पुलिस ने जब्त की है। इस ड्रग की कीमत बाजार में करीब 13 लाख रुपये हैं। वह माल की डिलीवरी से पहले ही पार्टी से पेमेंट ले लेती थी। उसके बाद ही मुंबई से निकलती थी। इस ड्रग को एमडीएमए के नाम से जाते हैं। युवाओं के बीच में यह काफी लोकप्रिय है। इसकी डिमांड काफी है। एक डोज इसकी एक से पंद्रह हजार रुपये तक की पड़ती है। इसलिए रईसजादे ही इसके शौकीन होते हैं।
1_4.jpg
‘लव पिल’ है ये
महिला जो ड्रग लेकर भोपाल पहुंची थी, उसे हिंदुस्तान में एमडीएमए के नाम से जानते हैं। लेकिन अमेरिका में इसे लव पिल कहा जाता है। साथ ही अमेरिका में इसे एक्स्टसी ड्रग भी लोग बोलते हैं। मगर पार्टियों में यह ‘लव पिल’ के नाम से ही मशहूर है। कहा जाता है कि यह रंग और ध्वनि पर इंसान में सेंसेशन बढ़ा देता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑन ड्रग यूज एंड हेल्थ के मुताबिक अमेरिका में बारह साल और उससे अधिक उम्र के लोग एक बार इस ड्रग का इस्तेमाल जरूर करते हैं। वहां भी एसे एमडीएमए कहा जाता है।

पार्टियों में यंग गर्ल्स करती हैं इस्तेमाल
एमडीएमए का सबसे अधइक सेवन करने वाले युवा हैं। युवाओं को ही ड्रग तस्कर निशाना बनाते हैं। इसके लिए वह कॉलेज, हॉस्टल में अपने-अपने लोगों को रख देते हैं। जो इन जगहों पर ड्रग की बिक्री करते हैं। एएसपी निश्चल झारिया ने कहा कि ब्राउन शुगर की जगह एमडीएमए का सेवन अधिक किया जाता है। यह दो सप्ताह पहले भी भोपाल आई थई। लेकिन पुलिस की पकड़ में नहीं आई थी।
4_7.jpg
रईसजादे ही करते हैं ज्यादा उपयोग
इसका उपयोग ज्यादातर रईसजादे ही करते हैं। वैलेंटाइन वीक में रेव पार्टियों का दौर शुरू हो जाता है। इसके साथ ही पब में भी युवाओं और कपल की भीड़ बढ़ जाती है। उन जगहों पर भी इसकी सप्लाई होती है। यह महिला भोपाल में पैडलर के जरिए ही ड्रग बेचती थी। ऑनलाइन पेमेंट लेने के बाद ही वह मुंबई से डिलीवरी के लिए तैयार होती थी।
भारत में है प्रतिबंधित
इस ड्रग का प्रचलन भारत के विभिन्न शहरों में 2010 से है। यह महिला भी गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान तक में सप्लाई करती है। सरकार ने इसे 2015 में ही बैन कर दिया है। इसे नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट 1985 के तहत अवैध करार दिया गया है। लेकिन गुपचुप तरीके से आज भी शहरों में इसकी खूब डिमांड है।
2_9.jpg
प्राइवेट पार्टियों में ज्यादा डिमांड
एमडीएमए का तो पार्टियों में कई कोड वर्ड है। जानकार बताते हैं कि प्राइवेट पार्टियां या फॉर्म हाउस में होने वाली पार्टियों में इसकी खूब मांग है। इसे लेने के बाद दिमाग में नशा चढ़ता है। मदहोशी आती है। अधिकतर लोग इसे मस्ती के लिए लेते हैं। ज्यादा लेने पर यह जान के लिए खतरा तक बन सकती है।

Home / Bhopal / वैलेंटाइन वीक में बढ़ जाती है भाभी की ‘डोज’ का डिमांड, मुंबई से करती है सप्लाई, यंग ब्रिगेड है दीवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो