scriptअपनों ने सत्ता-संगठन के लिए बढ़ाई चुनौती | loved ones raised the challenge for the power organization | Patrika News

अपनों ने सत्ता-संगठन के लिए बढ़ाई चुनौती

locationभोपालPublished: Sep 07, 2021 10:27:51 pm

——————— पार्टी के विधायक ही लगातार हो रहे मुखर, उठा रहे समस्याएं और मुद्दे———————

bjp_congress.jpg

Bihar Panchayat Election 2021

jitendra.chourasiya@भोपाल। भाजपा में सत्ता-संगठन के लिए अपने विधायक ही चुनौतियां खड़ी कर रहे हैं। पहले पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक अजय विश्नोई और फिर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी लगातार तीखे तेवर के साथ सरकार की विफलता के मुद्दे उठा रहे हैं। इनके अलावा विधायक राकेश गिरी ने भी दो मर्तबा सत्ता-संगठन के लिए मुश्किल खड़ी कर दी। बीते करीब एक साल से पार्टी के विधायकों ने लगातार सरकार को मुश्किल में डालने वाले मुद्दे उठाकर बयान दिए हैं। इनमें अजय विश्नोई मंत्रिमंडल में जगह न मिल पाने के बाद से लगातार तीखे तेवरों में हैं, तो नारायण त्रिपाठी अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर लगातार आक्रामक हुए हैं। वही राकेश गिरी स्थानीय राजनीति में पटरी नहीं बैठने के कारण नाराज होकर मुखर हुए हैं।
—————-
अब ऐसी स्थिति-
1. मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने बयान दिया है कि यदि बिजली कटौती की ऐसी ही स्थिति रहती है, तो आगामी उपचुनाव में भाजपा को यह भारी पड़ सकती है। पूरे विंध्य में बिजली कटौती हो रही है और अफसर झूठी जानकारी दे रहे हैं। इसके अलावा नारायण ने साफ कहा है कि जो भी विंध्य प्रदेश की बात करेगा, उसे ही विंध्य से सपोर्ट मिलेगा। यदि अलग विंध्य प्रदेश नहीं बनाया, तो विंध्य सपोर्ट नहीं करेगा। गौरतलब है कि इस मुद्दे पर भाजपा में सत्ता-संगठन ने बार-बार मांग उठाने के बावजूद कुछ नहीं कहा है।
———————-
2. विधायक अजय विश्नोई मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज रहे हैं। तब से लेकर अब तक विश्नोई लगातार समस्याओं को उठा रहे हैं। विश्नोई ने बिजली समस्या को लेकर भी सीएम को पत्र लिखा। इसके अलावा यह भी कहा था कि जबलपुर का प्रभारी सीएम को अपने पास रखना चाहिए, जब जबलपुर का प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव को बनाया, तो कहा कि सीएम के पास जबलपुर के लिए वक्त नहीं होगा। अब सिंचाई व पानी की समस्या को भी उठाया है। हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान जबलपुर दौरे पर गए, तो विश्नोई के तेवर नर्म थे, लेकिन समस्याओं को उठाने में विश्नोई ने कदम नहीं खींचे हैं।
————————-
3. टीकमगढ़ के भाजपा विधायक राकेश गिरी भी बार-बार सरकार को मुश्किल में डाल चुके हैं। हाल ही में विधायक ने बिजली कटौती को लेकर सीएम को पत्र लिखा था। इसके बाद बिजली पर जमकर बवाल हुआ। इससे पहले राकेश ने जून 2021 मं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर उनके समर्थकों द्वारा चंदा वसूली का आरोप लगाकर बवाल मचा दिया था। जिला योजना समिति की बैठक के दौरान यह आरोप लगा था। दरअसल, पार्टी के ही स्थानीय नेताओं से पटरी नहीं बैठने के कारण राकेश लगातार आक्रामक रूख अपना रहे हैं।
——————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो