सितंबर 2018 में ये तारीखें रहेंगी आपके लिए शुभ-अशुभ! राशि अनुसार ऐसे समझें...

सितंबर 2018 में ये तारीखें रहेंगी आपके लिए शुभ-अशुभ! राशि अनुसार ऐसे समझें...

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 02 2018 09:19:51 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

अंकों का ज्योतिष के साथ सम्बन्ध करके...

भोपाल। आज के दौर में हर व्यक्ति अपने भविष्य को जानने में दिलचस्पी रखता है। इसके लिए वह कई जगह जाकर आपने भविष्य की जानकारी प्राप्त करने की भी कोशिश करता है। इस दौरान अपना अच्छा सुनना तो सबको बहुत भाता है, लेकिन कोई भी अपना बुरा सुनते ही रूठ जाता है।

ज्योतिष वीके श्रीवास्तव के अनुसार अंक ज्योतिष का निर्माण अंक और ज्योतिष शब्दों से मिल कर हुआ है, जिसका मतलब है अंकों का ज्योतिष के साथ सम्बन्ध करके इस्तेमाल किया जाना। अंकशास्त्र विद्या से आपके कॅरियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को काफी हद तक स्पष्ट बताया जा सकता है।

ज्योतिष श्रीवास्तव के अनुसार हर माह के संबंध में कुण्डली नहीं होने के कारण अंकशास्त्र विद्या या राशियों से आपके भविष्य का आंकलन किया जा सकता है, वहीं अंक ज्योतिष राशि से भी जुड़ा रहता है, क्योंकिे राशि के आधार पर ही आपके अच्छे व बुरे समय का अंक निकाला जा सकता है। जिसके द्वारा आपके लिए उचित व अनुचित दोनों समय के बारे में भी बताया जा सकता है।

ये है सितंबर 2018 का राशिफल...

1. मेष राशि
8, 9 तारीख आपके लिए तनाव भरा हो सकता है। ऐसे में कोई कार्य करना या किसी कार्य के प्रति निर्णय लेना नुकसान दायक हो सकता है। शत्रु पक्ष परेशान कर सकता है। इस माह की 17, 18 और 28, 29 तारीख आपके लिए मानसिक अशांति उत्पन्न कर सकता है। कार्य को सावधानीपूर्वक करना आपके लिए फलदायक हो सकता है। इस समय में कोई नए कार्य का शुभारंभ न करें।

2. वृष राशि
वृष राशि वालों के लिए सितंबर में 5 दिन काफी नुकसान दायक हैं। अत: वे 10, 11, 20, 29 व 30 तारीखों में किसी तरह का शुभ कार्य या व्यावसायिक दृष्टि से कोई बैठक करने की कोशिश न करें तो बेहतर है। यह समय व्यावसायिक दृष्टि से तनाव पूर्ण हो सकता है।

3. मिथुन राशि
इस राशि के जातक महीने की शुरुआत में 3, 4 तारीख को कोई भी खास कार्य या उसकी कार्य योजना की कोशिश से बचें। इस समय में आपको मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

इसके अलावा 13,14 तारीख व माह के उत्तरार्ध में 22, 23 तारीख आपके लिए बहुत अच्छी नहीं हैं। इस दिन किसी भी तरह के नए कार्यों का शुभारंभ नुकसान दे सकता है।

4. कर्क राशि
इस राशि के जातक के लिए सितंबर के 6 दिन ज्यादा परेशानी वाले हैं। ऐसे में 6, 7, 15, 16 और 24, 25 तारीख में आपको तनाव हो सकता है। इस समय नए कार्यों से बचें। इसके सिवाय अन्य दि न भी किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक और सोची-समझी रणनीति के तहत करना लाभदायक होगा।

5. सिंह राशि
इस राशि वाले लोगों के लिए व्यावसायिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक रहेगा। लेकिन सितंबर के 4 दिन खास परेशानी वाले हैं। अत: इस समय कोई नया काम न लें एक ओर जहां 6, 7 तारीख तनाव दे सकती हैं वहीं 15 16 तारीख भी आपके किसी शुभ नहीं कहा जा सकता है।

6. कन्या राशि
इस राशि वाले जातकों के लिए इस माह व्यावसायिक दृष्टि से कुछ अकस्मात धन प्राप्ति के भी अवसर प्राप्त होंगे। वही सितंबर आर्थिक दृष्टि से अच्छा हो सकता है और इस माह में कुछ आर्थिक लाभ होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

इस माह में 8, 9, 17, 18 तथा 28, 29 तारीख आपके लिए शुभ नहीं है। इस समय में कोई नया या खास कार्य न करें।

7. तुला राशि
इस राशि के जो राजनीतिज्ञ, राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें इस माह में आपको सफलता प्राप्त हो सकती हैं। लेकिन सितंबर की 11, 12 तथा 20, 21 तारीख आपके लिए परेशानी वाली हो सकती हैं। इस दिनों किए कार्यों में नुकसान की संभावना है।

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों का यदि कोई पुरानी जमीन से संबंधित समस्या है, तो इस माह में उसे सुलझने का प्रयास करें, ये आपको सफलता दे सकता है। इसके अलावा ये माह बाहर की यात्रा तथा धन प्राप्ति के दृष्टि से भी अच्छा है। लेकिन सितंबर में 3, 4, 12, 13, 21, 22 तारीख परेशान करने वाली हैं।

9. धनु राशि
धनु राशि वाले सितंबर में अपने किसी भी कार्य को करते समय धैर्य रखें, ऐसा करना आपके लिए अच्छा और फलदायक हो सकता है। वहीं इस माह समय के अनुसार अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही आप अपने कार्यों में अच्छी उन्नति प्राप्त कर सकते हैं। इस माह आप अपना प्रयास जारी रखें समय के अनुसार सफलता प्राप्त हो सकती है। लेकिन 6, 7, 15, 16, 23 और 24 तारीख आपके लिए परेशानी बढ़ा सकतीं हैं।

10. मकर राशि
यह माह आर्थिक दृष्टि से आपके लिए उन्नति देने वाला है। इस दौरान आपके द्वारा किया गया प्रयास सफल होने की संभावना अच्छी है। लेकिन इस माह के छह दिन 8, 9, 17, 18, 29 तथा 30 तारीख को हर कार्य सावधानी से करें।

11. कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को संघर्षपूर्ण स्थितियों में भी सितंबर में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। जबकि इस माह में 12, 13, 21 और 22 को किसी नया कार्य शुरू न करें ये नुकसानदायक हो सकता है।

12. मीन राशि
इस राशि के जातकों के लिए सितंबर में 4, 5, 13, 14,22 व 23 तारीख अनुकूल नहीं है। इस समय में किसी भी तरह के नए कार्य का शुरुआत न करें, अन्यथा अशांति उत्पन्न हो सकती है। कुछ जातकों को नए लोगों से जुड़ने पर कुछ नया कार्य करने के लिए दिशा निर्देश मिल सकते हैं। बेहतर तरीके से अपने कार्य को करने का प्रयास सफल हो सकता है।

ये है खास...
ज्योतिष विद्या के संबंध में ज्योतिष वीके श्रीवास्तव का कहना है कि ज्योतिष वास्तव में आपको केवल आपके भविष्य में आने वाली परेशानियों से सावधान करने के लिए है। इसके अलावा इस दौरान कौन से कर्म आपको हानि दे सकते हैं इसका बचाव भी इस विज्ञान से किया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned