scriptरुपए निकाल बंद कर देते थे मशीन, बैंक से ले लिया 30 हजार का क्लेम | machine turned off after taken money | Patrika News

रुपए निकाल बंद कर देते थे मशीन, बैंक से ले लिया 30 हजार का क्लेम

locationभोपालPublished: Sep 11, 2018 02:20:32 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

सीसीटीवी फुटेज में हुआ खुलासा, मामला दर्ज

Atm

Atm

भोपाल. हबीबगंज थाना क्षेत्र में एटीएम से रुपए निकालकर मशीन स्विच ऑफ कर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा यूको बैंक के एटीएम के सीसीटीवी फुटेज में हुआ है। आरोपियों ने तीन बार ट्रांजेक्शन फेल बताकर बैंक से 29 हजार 500 रुपए की ठगी की। चौथी बार जब बैंक के पास क्लेम की राशि पाने के लिए पत्र पहुंचा तो शंका हुई। बैंक प्रबंधन की ओर से एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, तब मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।
मामले की जांच कर रहे एएसआई बीपी विश्वकर्मा के मुताबिक अरेरा कॉलोनी स्थित यूको बैैंक के प्रबंधक धर्मेन्द्र सिंह ने शिकायत की थी कि 11 जुलाई 2018 से 8 अगस्त 2018 के बीच अरेरा कालोनी स्थित यूको बैैंक के एटीएम बूथ में हेराफेरी कर 29 हजार 500 रुपए की ठगी की गई। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई को कृष्ण प्रताप सिंह ने बैंक में आवेदन दिया कि एटीएम से रुपए नहीं निकले और खाते से राशि कम हो गई। इसी तरह 19 जुलाई को सचिन चौरे ने बैंक में आवेदन दिया कि उसके खाते से 9500 हजार रुपए कम हो गए, लेकिन उसे राशि नहीं मिली। इसके साथ ही 30 जुलाई को रितेश सिंह ने भी आवेदन देकर 10 हजार रुपए की मांग की। इसके बाद 8 अगस्त को कृष्ण प्रताप सिंह ने भी इस तरह की शिकायत की और उसे भी बैंक द्वारा 10 हजार रुपए का क्लेम दिया गया है। बैंककर्मी इससे परेशान हो गए थे। इसी बीच अशोका गार्डन निवासी कृष्ण सिंह शिकायत लेकर पहुंचा कि उसके खाते से रुपया निकल गया। इस पर बैंक को संदेह हुआ। बैंक ने जब फुटेज खंगाला तो धोखाधड़ी का खुलासा हुआ।

रुपए जेब में रखता दिखा युवक
बैंक प्रबंधन को जब इस मामले में संदेह हुआ तब एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। फुटेज में दिखा कि जिस युवक ने रुपए नहीं मिलने की शिकायत की थी वो फुटेज में जेब में रुपए रखते हुए दिख रहा है। इसी आधार पर बैंक ने चार अन्य मामले में भी फुटेज चेक किए तो पता ये चला कि तीन जो शिकायत हुई थी उसमें एक ही युवक एटीएम से रुपया निकाल रहा है। बैैंक प्रबंधक ने आरोपियों के फुटेज पुलिस को दिए । जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इस संबंध में पुलिस मंगलवार को खुलासा कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो