scriptवाटर ड्राप को कैमरे पर लगाकर मोबाइल से हो सकती है मैक्रो फोटोग्राफी | Patrika News
भोपाल

वाटर ड्राप को कैमरे पर लगाकर मोबाइल से हो सकती है मैक्रो फोटोग्राफी

5 Photos
6 years ago
1/5

भोपाल। आईजी भोपाल ग्रुप की तरफ से रविवार को इंस्टामीट ओर फोटोवॉक का आयोजन किया गया। एकांत पार्क में आयोजित इस फोटोवॉक में 18 बडिंग फोटोग्राफर ने भाग लिया।

2/5

जिसकी थीम मैक्रो फोटोग्राफी रखी गयी। सुबह 7.30 बजे से 10 बजे तक पार्टिसिपेंट्स ने मकड़ी, घोंघा, तितली, ड्रैगन फ्लाई और कॉटन स्टैनर बग जैसे मैक्रो इंसेक्ट्स को अपने डीएसएलआर, मोबाइल लेन्स ओर मैक्रो लेंस की मदद से क्लिक किया।

3/5

आईजी भोपाल के मैक्रो फोटोग्राफी स्पेशलिस्ट मिन्हाज अली ने पार्टिसिपेंट्स को मैक्रो फोटोग्राफी के टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि मैक्रो फोटोग्राफी के लिए मैक्रो लेंसेस (डीएसएलआर के लिए) का उपयोग किया जा सकता है।

4/5

जिसके पास ये लेंसेस नहीं हैं वो लेन्स रिवर्स (अपने नॉर्मल लैंस को कैमरे से निकाल के उल्टा कर के उपयोग कर सकते है) का उपयोग कर के फोटोग्राफी कर सकते है। मोबाइल के लिए भी मैक्रो लैंस मार्केट में उपलब्ध है।

5/5

जिनके पास मोबाइल ये लैंस नहीं है वो वाटर ड्राप को अपने मोबाइल कैमरे के लैंस पर लगाकर फोटाग्राफी कर सकते है। मैक्रो फोटोग्राफी के लिए थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि फोटोग्राफी के लिए हमे इन्सेक्ट के बेहद नजदीक जाना पड़ता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.