विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, प्रोटेम स्पीकर दिला रहे हैं विधायकों को शपथ

विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, प्रोटेम स्पीकर दिला रहे हैं विधायकों को शपथ

By: Manish Gite

Published: 07 Jan 2019, 11:36 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में नई सरकार का पहला विधानसभा सत्र शुरू हो गया। 15वीं विधानसभा के पहले सत्र से पूर्व भाजपा ने वंदेमातरम का गायन किया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा अध्यक्ष समेत कई बड़े नेता शामिल थे।


विधानसभा सत्र से पहले भाजपा ने वंदेमातरम का गायन किया। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी नेताओं से सोशल मीडिया पर वंदेमातरम में सम्मिलित होने की अपील की थी। इस दौरान भाजपा ने एकजुटता का परिचय दिया।

 

यह लोग हुए शामिल
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नंदकुमार सिंह चौहान, गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा, राकेश सिंह, सीतासरण शर्मा जैसे नेता शामिल हुए।

 

एनपी प्रजापति होंगे स्पीकर
मध्यप्रदेश में कांग्रेस की तरफ से एनपी प्रजापति विधानसभा अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं आदिवासी नेता और विधायक विजय शाह को भाजपा ने भी स्पीकर पद के लिए उतारा है।

शिवराज ने की थी अपील
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों हुए वंदेमातरम विवाद के बाद ट्वीट कर सभी भाजपा नेताओं और आम लोगों से अपील की थी कि वे वंदेमातरम गायन में आएं और वंदेमातरण गाएं। उन्होंने सोशल मीडिया पर उसे लाइव भी करने को कहा।

 

कांग्रेस पर साधा निशाना
इसके बाद शिवराज ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि देश और देशभक्ति सबसे ऊपर होती है, यदि कांग्रेस उसे तोड़ने की कोशिश करेंगी, तो हम चुप नहीं बैठेंगे। चौहान ने कहा कि देशभक्ति का पर्याय है वंदे मातरम्। विरोध के बाद सरकार ने वंदे मातरम् का गान फिर करने का फैसला लिया है।

 

BJP Congress
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned