कोरोना वायरस: अकेले इस शहर में 14 राज्यों से ज्यादा मरीज, 11 दिनों में 9वें नंबर पर आया एमपी

अब मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 87 हो गई है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 01 Apr 2020, 12:08 PM IST

भोपाल/इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह 17 औऱ रात को 19 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। भोपाल एम्स व इंदौर लैब की रिपोर्ट में इंदौर में 36, भोपाल में एक, उज्जैन में 2, और खरगोन में एक मरीज संक्रमण मिला है। अब मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 87 हो गई है।

इंदौर में सबसे ज्यादा मामले
मध्यप्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इंदौर में 63, जबलपुर में 8, भोपाल में 4, शिवपुरी में 2, उज्जैन में 7, ग्वालियर में 2 और खरगोन जिले में एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

कोरोना वायरस के कारण पांच मौतें
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में इंदौर के तीन और उज्जैन के दो नागरिक हैं। जिन पांच लोगों की मौत हुई है उन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

देश में 9वें नंबर पर मध्यप्रदेश
कोरोना संक्रमण के कारण देश के 27 राज्य प्रभावित हैं। मध्यप्रदेश पॉजिटिव केस के मामले में 9वें नबंर पर पहुंच गया है। मध्यप्रदेश में पहला मामला 20 मार्च को सामने आया था। इधर, सर्वाधिक संक्रमित शहरों के मामले में इंदौर देश के टॉप तीन शहरों में शामिल है।

14 राज्यों से अधिक मरीज
इंदौर में जिस तरह से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वो स्थिति बेहद चिंताजनक है। मध्यप्रदेश के इंदौर में जितने मरीज पाए गए हैं उन मरीजों की संख्या देश के 14 राज्यों के मरीजों की संख्या से भी ज्यादा है। अकेले इंदौर में अभी तक 63 मामले सामने आ चुके हैं।

इंदौर में कितने नागरिक विदेश से आए
इंदौर में 4415 भारतीय नागरिक 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटे हैं। इसके बाद ये नागरिक प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंचे हैं। अभी भी इंदौर में करीब 401 विदेशी नागरिक शहर में ही रह रहे हैं।

एक मार्च के बाद किस जिले में कितने नागरिक विदेश से पहुंचे
प्रदेश सरकार ने विदेश मंत्रालय के सहयोग से 4456 विदेशी नागरिकों की नई सूची तैयार की है ये वे विदेशी नागरिक हैं जो एक मार्च के बाद प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंचे हैं। इनमें से अधिकांश ने अपनी जांच नहीं कराई है। इनमें सबसे ज्यादा विदेशी 1654 विदेशी नागरिक छतरपुर पहुंचे हैं। इसके अलावा टीकमगढ़ में 463, इंदौर में 401, भोपाल में 371, बालाघाट में 261, उमरिया में 250, ग्वालियर में 221, सिवनी में 177, मंडला में 133, खरगोन में 122, उज्जैन में 65, जबलपुर में 50, छिंदवाड़ा में 50 नागरिक एक मार्च के बाद विदेश से आए हैं।

coronavirus Coronavirus in india
Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned