scriptहेलिकाप्टर सेवाएं देने वाले बड़े कारोबारी का निधन, एविएशन कंपनी में घाटे की आशंका | madhya pradesh aviation company operator farukh sarkar commit suicide | Patrika News

हेलिकाप्टर सेवाएं देने वाले बड़े कारोबारी का निधन, एविएशन कंपनी में घाटे की आशंका

locationभोपालPublished: Feb 18, 2021 12:14:16 pm

Submitted by:

Manish Gite

डेक्कन कंपनी के शेयर होल्डर और ओएसएस एविएशन कंपनी का संचालन करते थे फारुख सरकारी…।

farukh.png

Oss Aviation

भोपाल। मध्यप्रदेश में एविएशन कंपनी का संचालन करने वाले फारुख सरकारी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार को सुबह उन्होंने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। बुधवार को उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया था, उसके बाद उनके परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उनकी हालत बिगड़ती गई और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

 

उल्लेखनीय है कि फारुख सरकारी मध्यप्रदेश के जाने-माने बिजनेस मैन थे और वे अमरनाथ यात्रा समेत कई स्थानों पर हेलिकाप्टर सेवाएं उपलब्ध करवाते थे। आशंका व्यक्त की जा रही है कि कोरोनाकाल में एविएशन का कारोबार ठप्प पड़ गया था, इसीलिए वे परेशान चल रहे थे। वे डेक्कन के शेयर होल्डर और ओएसएस एविएशन के नाम से कंपनी संचालित करते थे।

 

फिल्मों में भी किया काम

एविएशन कंपनी के संचालक फारुख सरकारी ने कुछ फिल्मों में भी छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाएं हैं। वे गुलजार की फिल्मों में नजर आ चुके हैं। राजधानी के संजय काम्पलेक्स में रहने वाले फारुख सरकारी अपनी मां और पत्नी के साथ रहते थे और उनकी कोई संतान नहीं थी। वे काफी धार्मिक और मिलनसार व्यक्ति थे। फारुख ने अपने छोटे भाई के बच्चों को भी अपने पास रखकर पढ़ाया-लिखाया। उनके परिचित फारुख सरकारी के कदम से हैरान हैं।

 

बयान दर्ज नहीं हो पाए

कमलानगर पुलिस के मुताबिक संजय काम्पलेक्स में रहने वाले फारुख सरकारी के साथ पत्नी, मां और एक कर्मचारी भी रहता था। उनके एक कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि बुधवार को दोपहर करीब ढाई बजे फारुख सरकारी बेहोशी की हालत में घर में पड़े थे। बताया जाता है कि उन्होंने जहर खाने के बाद अपने एक कर्मचारी को बताया था कि उन्होंने जहर खा लिया है। पायलट से रिटायर्ड होने के बाद वे ओएसएस एविएशन के नाम से कंपनी चला रहे थे। जो किराए पर हेलिकाप्टर सेवाएं देती थी। उनकी हेलिकाप्टर सेवाएं अमरनाथ यात्रा के लिए भी दी जाती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो