scriptmadhya pradesh corona omicron cases 26 feb 2022 | खत्म होने की कगार पर कोरोना, पूरे प्रदेश में आए सिर्फ 500 नए केस | Patrika News

खत्म होने की कगार पर कोरोना, पूरे प्रदेश में आए सिर्फ 500 नए केस

corona omicron cases - खत्म होने की कगार पर कोरोना, पूरे प्रदेश में आए सिर्फ 500 नए केस

भोपाल

Updated: February 26, 2022 04:31:40 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण अब लगातार कम होने लगा है। सरकार की भी टेंशन कम हो गई है। इसलिए सभी पाबंदियां हटा ली गई है। हालांकि मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग और त्योहारों पर ध्यान रखने की सलाह भी सरकार की ओर से दी जा रही है।

corona
corona

मध्यप्रदेश में हर रोज कोरोना के आंकड़े गिरते जा रहे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 64 हजार 009 टेस्ट किए गए, जिसमें से 500 पाजीटिव केस आए हैं। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी 4 हजार 328 पहुंच गई है। पाजिटिविटी रेट 0.78 प्रतिशत हो गया है, रिकवरी 980 लोग हो गए हैं। रिकवरी रेट भी 98.55 फीसदी हो गया है।

corona news: 115 संक्रमित मिले

वैक्सीनेशन का असर

  • प्रदेश में आए ओमिक्रान किस तरह से दम तोड़ रहा है, यह वैक्सीनेशन के असर के कारण हो रहा है। मध्यप्रदेश में अब तक कु टीकाकरण 112,710,398 हो गया है।
  • -प्रदेश में 15 से 18 साल तक के 4,101,729 किशोरों को पहला डोज लग गया है।
  • -15 से 18 आयु वर्ग के 2430027 किशोरों को दूसरा डोज लग चुका है।
  • -18 से 45 आयु वर्ग के 34848275 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा है।
  • -जबकि 18 से 45 की आयु वर्ग के लोगों 33367271 को दूसरा डोज लग चुका है।

 

753 new corona positives found in Jaipur district todayपूरे प्रदेश में सभी पाबंदियां खत्म

हाल ही में कोरोना की समीक्षा के बाद प्रदेश सरकार ने कोरोना से संबंधित सभी पाबंदियां हटा ली थी। अब नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। सरकार ने सभी कार्यक्रमों में खुलकर भाग लेने को कहा है, लेकिन आने वाले त्योहारों के मद्देनजर सतर्क रहने को भी कहा है। राज्य सरकार की ओर से भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क भी लगाकर रखे।

भोपाल में मिले 114 नए केस

इधर, भोपाल जिले की बात करें तो यहां लगातार 100 के करीब ही संक्रमित मिल रहे हैं, जबकि प्रदेश के सभी जिलों में सबसे कम संक्रमित मिल रहे है। जबकि कुछ जिले तो कोरोना फ्री हो गए हैं। भोपाल में पिछले 24 घंटों के दौरान 4900 सैंपलों की जांच में 114 नए कोरोना संक्रमित मिले। साथ ही दोगुने से ज्यादा मरीज रिकवर हो गए। शहर में केवल 900 एक्टिव मरीज हैं। इसमें से 841 होम आइसोलेशन में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.