Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 256, अब तक 18 ने गवाई जान

सोमवार रात तक कोरोना के 63 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 18 हो गई है।

By: Faiz

Updated: 07 Apr 2020, 12:35 AM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार रात तक प्रदेश में कोरोना के 63 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है। आपको बता दें कि, सोमवार की सुबह प्रदेश की राजधानी भोपाल के 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हो गई है। भोपाल में कोरोना संक्रमित किसी मरीज की ये पहली मौत है। वहीं इंदौर में देर रात को 4 अन्य मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब प्रदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 18 हो गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- फलों पर थूक लगाकर बेचने वाले शख्स का वीडियो हुआ था वायरल, अब सामने आई सच्चाई


इंदौर के हालात सबसे खराब

सबसे ज्यादा खराब हालात प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के हैं। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 16 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में सोमवार रात तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। वहीं, सोमवार को इंदौर में 04 अन्य मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है।इसके बाद अब शहर में ही कोरोना संक्रमण का शिकार होकर 13 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Western Disturbance Effect : विदर्भ में फिर बना चक्रवात, MP के 8 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश के आसार


भोपाल बना कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

सोमवार को राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक बूम आ गया। यहां बीते 24 घंटो के भीतर 43 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। बड़ी चिंता इस बात की है कि, रविवार देर रात यहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ विभाग की चिंता शहर को लेकर और भी बढ़ गई है। इतने बड़े पैमाने पर अचानक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद भोपाल प्रदेश का पहला हॉटस्प़ॉट घोषित कर दिया गया है। साथ ही, कलेक्टर द्वारा जिले को रविवार रात 12 बजे से आगामी आदेश तक टोटल लॉकडाउन किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Video Story of #CoronaWarriors : खुद की जान की परवाह किये बिना कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों की मदद में जुटे हैं ये कर्मवीर


प्रदेश के अन्य शहरों में इतने संक्रमित

मध्य प्रदेश के उज्जैन में अब तक 8 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि, इनमें 2 लोगों की मौत हो चुकी है। खरगोन में 4 मामले सामने आए है, इनमें 1 व्यक्ति की मौत हुई है। छिंदवाड़ा में 2 पॉजिटिव सामने आए हैं इनमें से भी 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मुरैना में 12 और बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव के मामले आज सामने आए हैं। जबलपुर में 8 अब तक मरीज सामने आए, इनमें से भी 3 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं, ग्वालियर में अब तक 2 मरीज मिल चुके हैं, खुशी की बात ये है कि, दोनो ही मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। शिवपुरी में 2 मामले सामने आए, इनमें से भी आज एक व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : यहां कोरोना से जंग लड़ने आगे आईं लड़कियां, गांव के मुहाने पर लिखा- 'अंदर आना मना है'


आज इन जिलों में सामने आए नए केस

वहीं, प्रदेश में आज जिन नए जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है उनमें बढ़वानी में 3 नए मामले सामने आए हैं, बैतूल में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है, विदिशा में भी 1 कोरोना पॉजिटिव सामने आया है, जबकि अन्य राज्य के एक व्यक्ति की भी कोरोना संक्रमण के कारण यहां मौत हुई है। अब तक इन मामलों के सामने आने के बाद प्रदेशभर में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 256 हो गई है। हालांकि, खुशी की बात ये है सूबे में अब तक 11 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : अपने गांव को सील कर सरहद से गुजरने वालों को युवा मुफ्त बांट रहे हैं मास्क और सैनिटाइजर

 

कोरोना संक्रमण का शिकार होकर अब तक इन्होंने गवाई जान

-24 मार्च : उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत।
-25 मार्च : इंदाैर के रानीपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत।
-27 मार्च : उज्जैन में 34 साल के बैटरी व्यवसायी की मौत, हालांकि, इनकी मृत्यु के दो दिन बाद इनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई।
-29 मार्च : खरगोन के 62 वर्षीय बुजुर्ग की माैत। इनकी रिपाेर्ट भी इनकी मृत्यु के दो दिन बाद आई।
-30 मार्च : इंदौर के चंदन नगर की 49 वर्षीय महिला की की मौत।
-30 मार्च : इंदौर एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 वर्षीय युवक की मौत।
-02 अप्रैल : इंदौर मोती तबेला निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की एमवाय अस्पताल में मौत हुई।
-02 अप्रैल : इंदौर खजराना इलाक में रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत।
-04 अप्रैल : इंदौर चंदन नगर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत।
-04 अप्रैल : इंदौर हाथीपाला क्षेत्र निवासी 42 वर्षीय पुरुष की मौत।
-04 अप्रैल : इंदौर खजराना निवासी 54 वर्षीय मरीज की माैत।
-04 अप्रैल : छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती 33 वर्षीय युवक की मौत।
-05 अप्रैल : इंदौर के स्नेहलतागंज निवासी 53 वर्षीय महिला की मौत।
-06 अप्रैल : भोपाल निवासी व्यक्ति का कोरोना संक्रमण का इलाज शहर के निजी अस्पताल में चल रहा था, रविवार रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।
-06 अप्रैल : इंदौर के खजराना निवासी 54 वर्षीय पुरूष की मौत की पुष्टि हुई, हालांकि इनकी मौत 3 अप्रैल को ही हो चुकी थी।
-06 अप्रैल : इंदौर के ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी 56 वर्षीय पुरूष की मौत की पुष्टि हुई, हालांकि इनकी मौत 1 अप्रैल को ही हो चुकी थी।
-06 अप्रैल : इंदौर की अनूप नगर निवासी 60 वर्षीय महिला की मौत की पुष्टि हुई, हालांकि, इनकी मौत भी रविवार रात को ही हो चुकी थी।
-06 अप्रैल : इंदौर के उषा फाटक, जेल रोड निवासी 50 वर्षीय पुरूष की मौत।

coronavirus Coronavirus information
Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned