scriptmadhya pradesh corona update 24 feb 2022 | कम हुआ कोरोना का खौफ, 668 पर पहुंचा कोरोना का ताजा आंकड़ा | Patrika News

कम हुआ कोरोना का खौफ, 668 पर पहुंचा कोरोना का ताजा आंकड़ा

corona update- प्रदेश में अब एक हजार से कम आ रहे नए संक्रमित, ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा...।

भोपाल

Updated: February 24, 2022 01:01:27 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना का खौफ कम होता जा रहा है। राहत की बात यह है कि अब पूरे प्रदश में 668 नए केस आए हैं, जो पहले हजारों में पहुंच गए थे। प्रदेश में कोरोना कम होने के साथ ही सभी पाबंदियां भी हटा ली गई है। फिर भी त्योहारों के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा गया है।

corona.jpg

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने गुरुवार को मीडिया को यह जानकारी दी है। कोरोना के नए केस पिछले 24 घंटों में 668 आए हैं, जबकि 1124 लोग ठीक होकर अपने गंतव्य की ओर चले गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या 5170 है। पुलिस के जवानों की संख्या भी लगातार कम हो रही है, पिछले 24 घंटों में सिर्फ एक पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित हुआ, जबकि कुल पुलिस के जवानों की एक्टिव संख्या 53 ही बची है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 0.98% और रिकवरी रेट 97.50% है। प्रदेश में कल कोरोना के 68,417 टेस्ट किए गए। निरंतर कोरोना की सेंपलिंग और जांच का कार्य जारी है।

मध्यप्रदेश में हटी सारी पाबंदियां

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते नाइट कर्फ्यू सहित अन्य लगाई गई सारी बंदिशों को समाप्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोराना समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया। शिवराज सिंह ने होली व रंगपंचमी के त्यौहार के मद्देनजर संक्रमण का ध्यान रखने की अपील की है। साथ ही मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य रहेगा।

पहले भी हटा था कर्फ्यू

इससे पहले नवंबर 2021 में भी कोरोना संक्रमण बेहद कम हो गया था और नाईट कर्फ्यू हटा लिया गया था, लेकिन तब करीब पांच हफ्ते बाद ही 23 दिसंबर 2021 से वापस नाइट कर्फ्यू लगाना पड़ा था। तब मध्यप्रदेश सहित देशभर में वापस संक्रमण बढ़ने लगा था, तो सतर्कता के तौर पर वापस नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। दिसंबर के पूर्व सितंबर 2021 में ग्रामीण क्षेत्रों से नाइट कर्फ्यू हटाया गया था।

कोविड केयर सेंटर भी बंद

मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की परिस्थितियाँ पूरी तरह नियंत्रण में हैं। सावधानी और सजगता के साथ होली और रंगपंचमी के त्यौहार मनाएं। कोरोना अनुकूल व्यवहार करें। मास्क लगायें और सोशल डिस्टेंसिंग रखें। शिवराज ने ये भी कहा कि कोविड केयर सेंटर बंद किए जाएं। अस्पतालों में कोरोना उपचार की पर्याप्त व्यवस्था है। अस्पताल में कम से कम एक वार्ड कोरोना के मरीजों के लिए रिक्त रखा जाए। वेंटिलेटर्स के रख-रखाव की बेहतर व्यवस्था रखें, ताकि जरुरत पड़ेने पर उनका उपयोग किया जा सके। कंसन्ट्रेटर और ऑक्सीजन लाइन का मेंटेनेंस करते रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.