scriptलॉकडाउन में एमपी ने ऐसे रचा कीर्तिमान | Madhya Pradesh created record in wheat procurement | Patrika News

लॉकडाउन में एमपी ने ऐसे रचा कीर्तिमान

locationभोपालPublished: Jun 08, 2020 08:04:12 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश ने गेहूं खरीदी के मामले में पंजाब को पछाड़ा, देश में सबसे ज्यादा गेहूं खरीदने वाला राज्य बना एमपी

एमपी ने बनाया रिकॉर्ड

एमपी ने बनाया रिकॉर्ड

भोपाल. एक तरफ जहां कोरोना संकट के चलते देशभर में लॉकडाउन 5 लगा हुआ है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश ने लॉकडाउन के बीच कीर्तिमान रच दिया है…खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर एमपी के इस कीर्तिमान के बारे में जानकारी दी है..मध्यप्रदेश ने देशभर में सबसे ज्यादा गेहूं खरीदी की है और पंजाब को पीछे छोड़ते हुए मध्यप्रदेश अब देश में सबसे ज्यादा गेहूं खरीदने वाला राज्य बन गया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर खुद इसके लिए प्रदेश के किसानों और अधिकारी कर्मचारियों को बधाई दी है।
खुशी और गर्व का क्षण
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर एमपी के देश में गेहूं खरीदी में अव्वल होने की जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की और प्रदेश के सभी किसानों को इसके लिए धन्यवाद दिया…सीएम शिवराज ने ट्वीट में लिखा…खुशी और गर्व का क्षण ! किसानों के श्रम का सुखद परिणाम ! प्रदेश में 127.70 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीदी…पंजाब को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे ज्यादा गेहूं खरीदी करने वाला राज्य मध्यप्रदेश बन गया…अन्नदाता, संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों और प्रदेश को बधाई।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1269925091699236865?ref_src=twsrc%5Etfw
लॉकडाउन में खरीदा किसानों का गेहूं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन के दौरान किसानों को गेहूं बेचने में आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए विशेष इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे…लॉकडाउन के दौरान किसानों को समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए एक एसएमएस के जरिए सूचना भेजी जाती थी और दिनभर में सिर्फ उन्हीं किसानों की फसल मंडी में खरीदी जाती थी जिनके पास एसएमएस सरकार की ओर से भेजे जाते थे…ऐसा कर मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी रखा गया था..इसके साथ ही सीएम शिवराज ने जब भी प्रदेश की जनता के नाम संवाद किया तब तब किसानों को ये विश्वास दिलाया था कि शिवराज सरकार किसानों की सरकार है और किसानों की फसल का एक एक दाना सरकार खरीदेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो