script3 मनचलों ने बीच सडक़ 9वीं की छात्रा को रोका, ब्लेड से कलाई पर बना दिया निशान | Madhya Pradesh Crime Latest News | Patrika News

3 मनचलों ने बीच सडक़ 9वीं की छात्रा को रोका, ब्लेड से कलाई पर बना दिया निशान

locationभोपालPublished: May 25, 2019 08:58:50 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

पुलिस का नहीं बदमाशों में खौफ: लहूलुहान छात्रा ने तीन अज्ञात आरोपियों पर दर्ज कराया मामला

crime

3 मनचलों ने बीच सडक़ 9वीं की छात्रा को रोका, ब्लेड से कलाई पर बना दिया निशान

भोपाल. मनचलों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। इसका अंदाजा पिपलानी में गुरुवार को कोचिंग से लौट रही नौवीं की छात्रा के साथ हुई घटना से लगाया जा सकता है। बाइक सवार तीन मनचलों ने सरेराह रोककर उसकी कलाई पर ब्लेड से मार्क बना दिए। ब्लेड के हमले से लहूलुहान हुई छात्रा ने तीन अज्ञात बदमाशों पर केस दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक, मूलत: लालबरा, बालाघाट निवासी 18 वर्षीय युवती पिपलानी इलाके में रहकर निजी कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। उसने पुलिस को बताया कि 5 मई को 9वीं में पढऩे वाली उसकी छोटी बहन अंग्रेजी की कोचिंग करने उसके पास भोपाल आई है। 23 मई की दोपहर करीब साढ़े 4 बजे वह कोचिंग पढकऱ हॉस्टल आ रही थी।

सी-सेक्टर इंद्रपुरी के स्पर्श गल्र्स हॉस्टल के पास बाइक सवार तीन मनचलों ने उसे रोक लिया। वह छात्रा के साथ गाली-गालौच करने लगे। इसी बीच एक युवक ने ब्लेड से उसकी कलाई में मार्क बना दिया। जिससे उसके हाथ में गंभीर चोट आई। छात्रा ने शोर मचाया तो आरोपी भाग खड़े हुए। छात्रा हॉस्टल पहुंचकर अपनी बहन को पूरी घटना बताई। इसके बाद बहन उसे लेकर पिपलानी थाने पहुंच केस दर्ज कराया।

नकाबपोश मनचलों ने किया हमला

छात्रा का कहना कि तीनों मनचलों के चेहेरे पर नकाब था। ऐसे में वह उनका चेहरा नहीं देख सकी। डर के कारण वह बाइक का नंबर भी नहीं देखा सकी। पुलिस मनचलों की पहचान के लिए घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटजे खंगाल रही है। मामले की जांच कर रहे एसआई सुनील देशमुख का कहना कि छात्रा मनचलों को नहीं पहचानती है। फुटेज में भी अभी कोई संदेही नहीं मिले हैं।

हर वक्त मनचलों का जमावड़ा

जिस जगह छात्रा के साथ घटना हुई वहां हर वक्त मनचलों की टोली खड़ी रहती है, जो गल्र्स हॉस्टल में आने-जाने वाली छात्राओं के साथ हरकतें करते हैं। पुलिस कभी भी इन स्थानों पर सर्चिंग नहीं करती। कोई बड़ी घटना होने के बाद पुलिस सक्रिय होती है।

रास्तों में पर्याप्त लाइटिंग नहीं, चहल-पहल भी कम

भोपाल में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा के लिहाज से रास्तों पर पर्याप्त लाइटिंग नहीं है। रास्तों पर लोगों की मौजूदगी भी कम है। यही नहीं, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी मुश्किल से मिलता है। पुलिस से महिलाएं सुरक्षा की उम्मीद ही छोड़ चुकी हैं।

शहर की ये जगह महिलाओं के लिए हैं असुरक्षित

नूतन कॉलेज के पास, जिंसी चौराहा, बोगदा पुल गोविंदपुरा थाना रोड, कस्तूरबा अस्पताल, धनवंतरी पार्क, भेल दशहरा मैदान, गौतम नगर, चेतक ब्रिज से सुभाष नगर विश्रामघाट वाला रोड, भेल सिक्यूरिटी लाइन रोड, नूतन कॉलेज के पास, चार इमली, नंदन कानन पार्क रोड, जेपी हॉस्पिटल, बिरला मंदिर रोड, होशंगाबाद रोड बीडीए कॉम्प्लेक्स से जिंसी चौराहा, पुल बोगदा, जिंसी क्रासिंग सहित अन्य स्थान।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो