scriptसेफ टूरिज्म के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार : शुक्ला | Madhya Pradesh fully prepared for safe tourism: Shukla | Patrika News

सेफ टूरिज्म के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार : शुक्ला

locationभोपालPublished: Aug 03, 2021 10:20:23 pm

Submitted by:

Ashok gautam

ट्रिप एडवाइजऱ की ऑनलाइन वर्कशॉप संपन्न
प्रदेश के अन्य शहरों व पर्यटन नगरों में वेक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी से चलने के साथ ही पूर्णता की ओर है

crocodile_3.jpg
भोपाल। प्रमुख सचिव पर्यटन और प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि पर्यटकों की अपेक्षा अनुरूप ‘सेफ टूरिज्म’ के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार है। विश्व धरोहर स्थल व ऐतिहासिक नगरी खजुराहो और माँ नर्मदा का उद्गमस्थल धार्मिक नगरी अमरकंटक में पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन किया जा चुका है। प्रदेश के अन्य शहरों व पर्यटन नगरों में वेक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी से चलने के साथ ही पूर्णता की ओर है।
शुक्ला मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा आयोजित ‘ट्रिप ऐडवाइजर ऑनलाइन रेपुटेशन मैनेजमेंट’ ऑनलाइन वर्कशॉप में प्रदेश के स्टैक होल्डर्स को संबोधित कर रहे थे। शुक्ला ने कहा कि दो दिन पूर्व ही, देश में जारी वैक्सीनेशन कार्यक्रम के अंतर्गत मध्यप्रदेश ने एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीनेशन कर रिकॉर्ड बनाया है। शुक्ला ने कहा कि पर्यटकों और अतिथियों की कोविड-19 से सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में शामिल है। इसे दृष्टिगत रखते हुए मध्यप्रदेश पर्यटन निगम के समस्त होटल्स, मोटेल, रिसॉट्र्स, रेस्टोरेंट्स में कार्यरत समस्त स्टॉफ का वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। शुक्ला ने स्टेकहोल्डर्स को ऑनलाइन वर्कशॉप में भाग लेने पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि वर्कशॉप सभी के लिए उपयोगी होगी।
मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा विश्व विख्यात पर्यटक मार्गदर्शी संस्था ट्रिप एडवाइजऱ के सहयोग से मध्यप्रदेश के पर्यटन क्षेत्र के स्टेकहोल्डर्स जैसे टूर ऑपरेटर्स, ट्रेवल एजेंट्स, होटल व्यवसायी के लिए ऑनलाइन वर्कशॉप आयोजित की गई। वर्कशॉप में कोरोना महामारी के बाद पर्यटन उद्योग को उबारने के साथ उनका पुनत्र्थान करने तथा वर्तमान परिदृश्य में पर्यटन की दिशा व पर्यटकों के रुझान आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।
ट्रिप एडवाइजऱ की एशिया पैसिफि़क रीजऩ की डेस्टिनेशन मार्केटिंग हेड सारा मैथ्यूज ने कोरोना महामारी के बाद विश्व में पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के रुझान, प्राथमिकता, पसंद और पर्यटन स्थलों पर वैक्सीनेशन से संबंधित डेटा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि पर्यटक ऐसे पर्यटन स्थलों पर जाना अधिक पसंद कर रहे हैं जहाँ वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत हुआ हो।
वर्कशॉप में टूरिज्म बोर्ड की उप संचालक दीपिका राय चौधरी, निगम के महाप्रबंधक सुरेंद्र प्रताप सिंह, एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया के मध्यप्रदेश चैप्टर के प्रेसिडेंट अतुल सिंह सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों से स्टेकहोल्डर्स वर्चुअली शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो