scriptमध्यप्रदेश में मंत्रियों और विधायकों की कौन करवा रहा है जासूसी! | madhya pradesh government using spy for mla and minister | Patrika News

मध्यप्रदेश में मंत्रियों और विधायकों की कौन करवा रहा है जासूसी!

locationभोपालPublished: Jun 03, 2019 03:49:59 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

क्यों रखी जा रही है कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों पर नजर

kamalnath government
भोपाल. बीजेपी लगातार आरोप लगाती है कि मध्यप्रदेश सरकार खतरे में है। कमलनाथ सरकार के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं। साथ ही सीएम कमलनाथ भी यह स्वीकार कर चुके हैं कि हमारे विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। ऐसे में खबरें यह भी आ रही हैं कि मध्यप्रदेश में मंत्रियों और विधायकों की जासूसी की जा रही हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कमलनाथ सरकार इंटेलिजेंस का सहारा उनपर नजर रखने के लिए ले रही है। सरकार ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि उन्हें यह लग रहा है कि बीजेपी राज्य की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर सकती है। पिछले दिनों बसपा विधायक ने कहा था कि हमें ऑफर मिल रहे हैं।
इसे भी पढ़ें: कर्मचारियों को साधने मध्यप्रदेश सरकार उठाएगी ये बड़ा कदम, जानें क्या है योजना

kamalnath government
 

ऐसे लोगों पर है नजर
मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि सरकार अपने कमजोर विधायकों पर नजर रख रही है। साथ उनकी लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है कि वो कहां जा रहे हैं और किनसे मिल रहे हैं। साथ ही फोन पर लंबी बातचीत पर भी नजर है कि किससे बात हो रही है।
इसे भी पढ़ें: एमपी में अब तक 15 हजार से ज्यादा ट्रांसफर, एक ही अधिकारियों के कई बार बदले विभाग

kamalnath government
 

ये रख रहे हैं नजर
कांग्रेस के दिग्गज नेता बीजेपी नेताओं के दावे पर बोलते रहे हैं कि उनके विधायकों को पद और पैसे का प्रलोभन दिया जा रहा है। खबरों के अनुसार विधायकों और मंत्रियों के गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सरकार इंटेलिजेंस का सहारा ले रही है। हालांकि जब यह हलचल तेज थी तब सीएम कमलनाथ ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया था, उन्होंने विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक के बाद कहा था कि हमारे सारे विधायक साथ और एकजुट हैं।
बीजेपी के बड़े नेता कर रहे दावा
दरअसल, मध्यप्रदेश की राजनीति में हॉर्स ट्रेडिंग की चर्चा इसलिए जोरों पर है कि प्रदेश को छोटे नहीं बड़े नेता दावा कर रहे हैं। यह दावा लोकसभा चुनावों के दौरान से ही हो रहा है कि कांग्रेस के पचास विधायक हमारे संपर्क में हैं। पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी चुनावी सभाओं में इन चीजों का जिक्र करते रहें।
इसे भी पढ़ें: अघोषित बिजली कटौती पर मुख्यमंत्री गंभीर, जिम्मेदार अधिकारियों को दी कड़ी चेतावनी

kamalnath govenment
 

फ्लोर टेस्ट को तैयार थी कांग्रेस
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी कह रही थी कि मध्यप्रदेश की सरकार अल्पमत में हैं। उसके बाद सीएम कमलनाथ ने कहा था कि ये लोग हमेशा सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करते रहे हैं। मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं, सरकार पर कोई खतरा नही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो