MP Governor: लालजी टंडन की तबीयत दोबारा बिगड़ी, फिर वेंटिलेटर पर पहुंचे

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में मामूली सुधार हुआ था...।

By: Manish Gite

Published: 30 Jun 2020, 12:21 PM IST

 

भोपाल/लखनऊ। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें दोबारा से वेंटिलेटर पर रखा गया है। डाक्टरों का विशेष दल उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा है।

 

पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक थी, उसके बाद उनकी हालत में सुधार होने लगा था और वेंटिलेटर हटा दिया गया था। सोमवार को एक बार फिर उनकी हालत बिगड़ते देख डाक्टरों ने उन्हें क्रिटिकल केयर वेंटलेटर पर रखा है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डा. राकेश कपूर के मुताबिक लालजी टंडन की हालत स्थिर है। लंबी बीमारी के कारण कामोबिर्टीज और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वे बाई-रेप वेंटिलेटर को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे।

सोमवार को दोबारा तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ट्रोकोस्टॉमी के जरिए फिर से क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर रखा गया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की विशेष टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। 85 वर्षीय लालजी टंडन को सांस लेने में दिक्कत, पेशाब में परेशानी और बुखार की शिकायत पर गत 11 जून की सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके अस्पताल में भर्ती होने के दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना था।

फाइनल हुए 25 नए मंत्रियों के नाम, भाजपा-सिंधिया गुट के इन नेताओं मिल सकता है मंत्रीपद, देखें लिस्ट

आनंदीबेन पटेल को मिला मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार

इधर, राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत के कारण मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार आनंदीबेन पटेल को दिया गया है। आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं। बताया जा रहा है कि पटेल एक दो दिनों में होने वाले शिवराज कैबिनेट के नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। मंत्रिमंडल का विस्तार में आने वाले नए मंत्रियों के नाम मंगलवार शाम तक फाइनल हो जाएंगे। इसके बाद एक दो दिनों में कभी भी शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकताहै।इससे पहले आनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश पहले आएंगी और वे भी कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करेंगी।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned