MP: राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत बिगड़ी

10 की छुट्टी पर लखनऊ में हैं राज्यपाल

By: Hitendra Sharma

Published: 14 Jun 2020, 11:39 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत बिगड़ने के बाद शनिवार को उन्हें लखनऊ में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में टंडन को आईसीयू में रखा गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बुखार आ रहा था और जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन की पुष्टि हुई है। हालांकि एतिहात के तौर पर उनको 24 घंटे के लिये ऑब्जर्वेशन पर रखा है और रविवार शाम तक उनको छुट्टी दी जा सकती है।

राज्यपाल टंडन का कोरोना टेस्ट

मध्य प्रदेश राजभवन में संक्रमित मिलने के चलते राज्यपाल टंडन का कोरोना टेस्ट के लिये भी सेंपल दिया गया है। बाताया जा रहा है कि जांच के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। भोपाल में राजभवन के 11 कर्मचारियों जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उन सभी को क्वारंटीन भी किया गया है।

10 की छुट्टी पर हैं राज्यपाल
राज्‍यपाल लालजी टंडन इन दिनों लखनऊ अपने घर पर हैं, लालजी टंडन उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ शहर के रहने वाले हैं। इससे पहले जब मध्य प्रदेश में सरकार बदल रही थी, तब भी टंडन अपने घर पर छुट्टी मना रहे थे।

राजभवन को किया था कंटेनमेंट जोन घोषित
मध्यप्रदेश के राजभवन परिसर में मई माह में 10 कोरोना पाजिटिव मरीज मिल थे उसके बाद राजभवन को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया था, हांलाकि राजभवन 14 दिन की से पहले ही कंटेनमेंट जोन से फ्री कर दिया गया था पर 2 जून को फिर एक कोरना पॉजिटव मिला। उस समय राजभवन में शिवराज मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होने की खबरें सुर्खियां बटोर रही थी।

कर्मचारियों को गेस्ट हाउस में किया क्वारंटीन
राजभवन में मिले पाजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर रोशनपुरा चौराहे पर स्थित एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया है। राजभवन के अफसरों ने इस वजह से प्रेस नोट जारी कर कंटेनमेंट फ्री करने की सूचना जारी कर दी थी। राजभवन में कुल 11 लोग पाजिटिव मिल चुके थे।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned