निवेश को बढ़ाने और रोजगार के अवसरों पर सीएम ने बोली यह बात

मध्यप्रदेश में निवेश बढ़ने से सीएम ने जताई खुशी, रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे...।

By: Manish Gite

Published: 13 Sep 2021, 02:51 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले कुछ माह में एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रदेश में निवेश बढ़ना खुशी की बात है। निवेशकों को हम कई सुविधाएं दे रहे हैं और किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यहां कोई भी उद्योगपति सभी फार्मलिटी पूरी करके 30 दिन में अपना उद्योग शुरू कर सकता है।

 

यह बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कही। वे भोपाल जिले के अचारपुर औद्योगिक क्षेत्र में रेडिमेड गार्मेंट कंपनी के भूमिपूजन में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के अचारपुरा में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यह एक ऐसी रेडिमेड गार्मेंट्स की कंपनी है, जिसके उत्पाद का अधिकांश हिस्सा दुनिया के अलग-अलग देशों में एक्सपोर्ट होता है और कई नामी कंपनियां इसके ग्राहक हैं। जितनी भी नामी कंपनियां हैं वो सिक्का अपना लगाती है, लेकिन माल गोकुलदास एक्सपोर्ट बनाती है। दुनियाभर में इनका बाजार है। गर्व की बात है कि एक्सपोर्ट हम करते हैं, विदेशी मुद्रा भी हमें प्राप्त होती है। काम हो तो ऐसी गति में हो, सितंबर में भूमिपूजन और अप्रेल में काम शुरू।

 

चौहान ने महिलाओं को रोजगार देने की भी बात कही। हमें लोगों को रोजगार के अवसर देना चाहिए। हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है रोजगार, बिना रोजगार के काम नहीं चलेगा। हमने तय किया कि अगले कुछ माह में एक लाख नौकरियां देंगे। लेकिन, वो पर्याप्त नहीं है। प्राइवेट सेक्टर में हमें रोजगार के अवसर सृजित करने पड़ेंगे और टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज ऐसी है जिसमें अवसर होते हैं। 110 करोड़ के निवेश में आप चार हजार से अधिक लोगों को रोजगार प्रारंभिक रूप से देंगे।

 

चौहान ने कहा कि #COVID19 के संकट के बावजूद हमने 300 से अधिक उद्योगों को ज़मीन आवंटित की है। रोज़गार सृजन में 38% की वृद्धि हुई है। इस इकाई से ही लगभग 10,000 लोगों को रोज़गार मिलेगा। हमारा लक्ष्य है अधिक से अधिक लोगों को रोज़गार देना।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में और चार माह की दूसरी लहर में भी हमने लगभग 384 औद्योगिक इकाइयों को 840 एकड़ भूमि अवंटित की है और 22 हजार लोगों को रोजगार देने का काम किया है। औद्योगिक इकाइयों में 48 प्रतिशत की वृद्धि, भूमि आवंटित में 32 प्रतिशत की वृद्धि, भूमि निवेश में 53 प्रतिशत, रोजगार में 38 फीसदी की वृद्धि हुई है। लगातार हमारा यह काम जारी रहेगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में भरपूर लैंड बैंक है। हमारी नीतियाँ इन्वेस्टर-फ्रेंडली हैं। हम ग्वालियर चंबल क्षेत्र में #AtalProgressWay बना रहे हैं, वहीं अमरकंटक से #NarmadaExpressway बना रहे हैं। इनके दोनों तरफ उद्योग स्थापित किये जायेंगे। इज आफ डूइंग में छलांग लगाई है। चौथे नंबर पर आए हैं। अगली बार टॉप 3 में आना है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned