scriptफिर टलीं उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं | Madhya Pradesh Higher Education Exam 2020 postpond | Patrika News

फिर टलीं उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं

locationभोपालPublished: Jun 17, 2020 11:47:37 pm

Submitted by:

Faiz

उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं हुईं स्थगित।

news

फिर टलीं उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं

भोपाल/ कोरोना संक्रमण के एक बार फिर तेजी से फैलने के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने छात्रों संक्रमण से बचाव के तहत उच्च शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू होनी थीं। जबकि उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाएं इसी महीने के अंत में शुरू होने वाली थीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 11244, अब तक 482 ने गवाई जान


विरोध में उतर आए थे प्रोफेसर

इसके अलावा, संक्रमण के बढ़ने के चलते सरकार के परीक्षा कराने के इस फैसले का विरोध प्रोफेसरों ने भी शुरु कर दिया था। साथ ही, अगर परीक्षाएं निरस्त न करने पर 22 जून से आंदोलन की चेतावनी भी दे डाली थी। इसके अलावा छात्र संगठन भी परीक्षा कराने का विरोध कर रहे थे। तकनीकी शिक्षा विभाग की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 जून से 31 जुलाई के बीच होने वाली थीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- 25 जून तक आ सकता है 10वीं का रिजल्‍ट, MP बोर्ड की तैयारियां पूरी


महाविद्यालयीन प्राध्यापक ने कही ये बात

बता दें कि, उच्च शिक्षा विभाग के पारंपरिक कोर्स की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच होना तय थीं। इसे लेकर दोनों विभाग ने दिशानिर्देश भी जारी किये जा चुके थे, लेकिन कोरोना के संक्रमण तेजी से बढ़ता देख प्रोफेसरों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयीन प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. कैलाश त्यागी के मुताबिक, सरकार द्वारा परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लेकर बिल्कुल सही किया है। इसकी मांग संघ लंबे समय से कर रहा है। जब तक कोरोना का संक्रमण समाप्त नहीं हो जाता है, तब तक परीक्षाएं बिल्कुल आयोजित नहीं कराई जानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो