scriptसोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने, विधायकों को खरीदने के लिए डील करते दिखे बीजेपी नेता! | Madhya pradesh horse trading deal video goes viral on social media | Patrika News

सोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने, विधायकों को खरीदने के लिए डील करते दिखे बीजेपी नेता!

locationभोपालPublished: Mar 04, 2020 06:17:23 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस के कई विधायक हैं हमारे संपर्क में

7878.jpg

भोपाल/ मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के बीच सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हैं। वायरल वीडियो में बीजेपी के दिग्गज नेता विधायकों की खरीदने की बात कर रहे हैं। वीडियो की सच्चाई की पुष्टि पत्रिका डॉट कॉम नहीं करता है। यह वीडियो व्यापम मामले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय ने जारी किया है। उन्होंने यह दावा किया है कि यह वीडियो उन्होंने खुद ही रिकॉर्ड किया है।

सोशल मीडिया पर आनंद राय ने चार वीडियो शेयर किया है। उन वीडियोज में बीजेपी के दिग्गज नेता नरोत्तम मिश्रा दिख रहे हैं। आनंद राय के अनुसार उन्होंने यह वीडियो दिल्ली और भोपाल में शूट किया है। एक वीडियो को दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन का बताया जा रहा है। जिसमें नरोत्तम मिश्रा के साथ विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर बात चल रही है।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरे वीडियो के बारे में दावा किया गया है कि नरोत्तम मिश्रा के भोपाल स्थित बंगले पर शूट किया है। इसमें भी विधायकों को लाने की बात चल रही है। साथ ही उन्हें मुंहमांगी कीमत देने पर भी बात हो रही है। वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि इसे 28 जनवरी 2019 और 13 फरवरी 2019 को शूट किया गया है। वीडियो में बातचीत के दौरान बीच-बीच में नरोत्तम मिश्रा दिख रहे हैं।
https://twitter.com/CMMadhyaPradesh?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो पर सवाल
जब इस वीडियो को पिछले साल जनवरी और फरवरी महीने में शूट किया गया है तो फिर इसे एक साल बाद जारी क्यों किया गया। एक साल पहले जब इस तरह की बात हो रही थी तो फिर उस वक्त आरटीआई एक्टिविस्ट ने इसे जारी क्यों नहीं किया। हालांकि पत्रिका भी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। ये काम सरकार और जांच एंजेसियों की है कि वीडियो की सच्चाई पता करे।
नरोत्तम मिश्रा ने यह कहा
दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि इस पूरे प्रकरण के पीछे शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा है। सियासी ड्रामे की शुरुआत के घंटों बाद नरोत्तम मिश्रा मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक हमारे संपर्क में हैं, सरकार में वो अफना काम नहीं करवा पा रहे हैं, इससे असंतोष बढ़ता है। विधायक आमलोगों के प्रति जवाबदेह होते हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के 15-20 विधायक हमारे संपर्क में हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में जो कुछ भी चल रहा है, वह कांग्रेस की अंदरुनी कलह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो