scriptआबकारी अफसर ने घर में ही बना रखा था ‘मिनी बार’, पुलिस को मिली ब्रांडेड कंपनी की 18 बोतल शराब | madhya pradesh: Lokayukta's raid on Excise officer's house | Patrika News

आबकारी अफसर ने घर में ही बना रखा था ‘मिनी बार’, पुलिस को मिली ब्रांडेड कंपनी की 18 बोतल शराब

locationभोपालPublished: Oct 17, 2019 11:35:10 pm

लोकायुक्त पुलिस ने भोपाल स्थित मकान से शराब जब्त कर एसपी साउथ को कार्रवाई के लिए लिखा

madhya pradesh: Lokayukta's raid on Excise officer's house

madhya pradesh: Lokayukta’s raid on Excise officer’s house

भोपाल. सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के भोपाल स्थित घर से छापे के दौरान लोकायुक्त पुलिस की टीम को करीब 18 बोतल शराब मिली हैं। प्रत्येक बोतल में 750 मिलीलीटर विदेशी शराब है। इसे जब्त कर लिया गया है। लोकायुक्त ने एसपी साउथ को कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। खरे के खिलाफ अवैध रूप से तय मात्रा से अधिक शराब में घर में रखने के संबंध में भी केस दर्ज हो सकता है। खरे को लेकर लोकायुक्त की टीम गुरुवार अलसुबह इंदौर पहुंची। यहां उनके पीपल्याहाना के पास ग्रांड एक्जोटिका के सनशाइन टॉवर की 10वीं मंजिल स्थित फ्लैट नं. 1001 में लेकर गए। यहां वे किराए से रहते हैं। तलाशी में 40 हजार रुपए व अन्य कीमती सामान मिला। लोकायुक्त की टीम यहां से खरे को साथ लेकर नहीं गई।
विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर में पदस्थ खरे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है। लोकायुक्त ने मंगलवार को उनके इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, छतरपुर, रायसेन के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था। खरे तब भोपाल स्थित मकान पर मिले थे। गुरुवार सुबह करीब 6 बजे उन्हें भोपाल से लेकर लोकायुक्त की टीम इंदौर पहुंची। उनके फ्लैट पर सुबह 9.30 बजे तक सर्चिंग की गई। फ्लैट से 40 हजार रुपए नकदी के अलावा 2 लाख रुपए कीमत के कपड़े व अन्य सामान मिला। इस फुल फर्निश्ड फ्लैट की मालिक दिव्या जॉली हैं। खरे ने इसका किराएदारी अनुबंध किया था, जिसे लोकायुक्त टीम ने जब्त किया। इसमें उस सामान की सूची शामिल है, जो फ्लैट में पहले से मौजूद था। इस सूची से सामान मिलान कर खरे द्वारा खरीदे गए सामान को जब्त किया जाएगा। फ्लैट पर मंगलवार से ही पुलिस तैनात थी। फ्लैट की जांच बुधवार को भोपाल से चाबी नहीं आने के कारण नहीं हो पाई थी। भोपाल से आई लोकायुक्त की टीम इंदौर में ही रुकी रही।

आय-व्यय का ब्योरा जुटा रही टीम
टीआई लोकायुक्त भोपाल डॉ. सलिल शर्मा ने बताया, सारी जगहों से मिले दस्तावेज, नकदी व जेवर का वैल्यूएशन कर रहे हैं। खरे के आय-व्यय का ब्योरा तैयार किया जा रहा है। यहां से खरे को साथ लेकर भोपाल वापस नहीं जाएंगे। जब उनसे पूछा कि क्या अब खरे मुक्त हैं तो उन्होंने कहा, मैं ऐसा नहीं कह सकता कि वे मुक्त हैं। शर्मा ने बताया, खरे वर्र्किंग के समय इस फ्लैट पर रहते थे। छुट्टियों में वे अपने परिवार के पास भोपाल चले जाते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो