अब मध्य प्रदेश पुलिस को मिला फ्री हैंड, अपराधियों के खिलाफ करें कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने दिए सूची बनाकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश

By: Hitendra Sharma

Updated: 05 Jul 2020, 09:59 AM IST

भोपाल। उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई घटना के बाद अब मध्य प्रदेश में भी अपराधियों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाईलेवल मीटिंग में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कमिश्नर, कलेक्टर, आईजी, डीआईजी और एसपी को कानून व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि उनमें पुलिस का खौफ पैदा हो सके।

अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान
सीएम ने निर्देश दिए कि बदमाशों की सूची बनाकर विशेष अभियान चलाया जाए। ये समाज के दुश्मन हैं और इन पर कार्रवाई करने में किसी भी तरह का संकोच नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी की चिंता न करें और जो अपराधियों को संरक्षण देगा उसे मैं देख लूंगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन अपराध हो रहे हैं उस पर ध्यान दें, दूसरे राज्यों से अपराध होते हैं तो वहां के अधिकारियों को सहयोग लेकर अपराध खत्म करें।

संपत्ति करें जब्त
उन्होंने हिदायत दी कि पुलिस का कोई भी व्यक्ति इनका मित्र नहीं होना चाहिए और इन पर बिना किसी दबाव के कार्रवाई करें। जहां जरूरत हो वहां अपराधियों की संपत्ति जब्त की जाए। घटना हुई तो थानेदार नहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे। जिम्मेदार अधिकारियों को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

अपराध बर्दाश्त नहीं

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि मैं अपराध बर्दाश्त नहीं करूंगा। हर सोमवार को लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा करूंगा। सीएम ने कहा कि संगठित माफिया, चिट फंड वालों, रेत माफिया के विरुद्ध कार्रवाई हो। हमारी सरकार में पैसे लेकर पोस्टिंग नहीं होती। उन्होंने भोपाल, होशंगाबाद, मंडला जिलों में घटित अपराधों का उल्लेख करते हुए बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित करने को कहा। वीसी में डीजीपी विवेक जौहरी, एसीएस, गृह एसएन मिश्रा शामिल थे।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned