15 अगस्त को लेकर मध्यप्रदेश में हाई अलर्ट, पूरे प्रदेश में चलाई जा रही है चेकिंग अभियान

15 अगस्त को लेकर मध्यप्रदेश में हाई अलर्ट, पूरे प्रदेश में चलाई जा रही है चेकिंग अभियान

Muneshwar Kumar | Updated: 14 Aug 2019, 08:47:44 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस को लेकर मध्यप्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

भोपाल. स्वतंत्रता दिवस को लेकर मध्यप्रदेश में हाई अलर्ट है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती सुरक्षा के लिए की गई है। साथ ही प्रदेश के सभी प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी गई है। साथ ही सभी शहरों में पुलिस चेकिंग अभियान भी चला रही है। रेलवे स्टेशन और ऐतिहासिक धरोहरों की जांच डॉग और बम स्क्वाड की टीम कर रही है।

 

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही मध्यप्रदेश में पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस को आशंका थी कि प्रदेश में भी प्रदर्शन के दौरान कुछ गड़बड़ियां हो सकती है। साथ ही ईद की वजह से भी अलर्ट था। लेकिन ईद पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया। अब स्वतंत्रता दिवस को लेकर मध्यप्रदेश पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। राजधानी भोपाल समते पूरे प्रदेश में 40 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती स्वतंत्रता दिवस को लेकर की गई है।

 

बड़े शहरों में लगे दो हजार जवान
स्वतंत्रता दिवस को लेकर मध्यप्रदेश के सभी बड़े शहरों में दो हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। वहीं, छोटे शहरों में पांच सौ जवानों की तैनाती की गई है। वहीं, जिन जगहों पर मेन कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। वहां की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सके।

 

ट्रैफिक रूट में भी किया गया है बदलाव
इसके साथ ही भोपाल में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा भी कड़ी की गई है। समारोह स्थल तक जाने वाले सभी रास्तों पर बैरकेडिंग की गई है। वहीं, उन स्थलों पर बुधवार की रात से ही जवानों की तैनाती कर दी गई है। जगह-जगह पर बैरिकेड कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके साथ ही संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। जिलों की सीमाओं पर चेकिंग अभियान लगाया गया है।

 

मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन भोपाल स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। जहां सीएम कमलनाथ झंडोत्तोलन करेंगे। इसके साथ ही सरकार के मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में झंडोत्तोलन करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned