scriptMP में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू,पुलिस की कार्यप्रणाली व थानों की स्थिति को लेकर भिड़े नेता | Madhya Pradesh Police Station List and Latest News | Patrika News

MP में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू,पुलिस की कार्यप्रणाली व थानों की स्थिति को लेकर भिड़े नेता

locationभोपालPublished: Jan 08, 2018 03:47:33 pm

कांग्रेस ने थानों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति देश में सबसे ज्यादा खराब मध्यप्रदेश में है।

MP Police Station
भोपाल। मध्य प्रदेश का एक भी थाना देश के टॉप 10 थानों की लिस्ट में न होने को लेकर एमपी में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। अपने तो जहां कमी को बता रहे हैं कारण वहीं विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने में जुट गए हैं।
इस मुद्दे को लेकर भाजपा के नेता अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस को इसे गंभीर चुनौती के रुप में लेना चाहिए। स्वच्छता रैंकिग में जब एमपी के 22 शहर आ सकते हैं, तो थाने क्यों नहीं आ सकते। गृह विभाग को इसे चुनौती के रूप में लेना चाहिए।
वहीं कांग्रेस ने भी थानों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणक अग्रवाल ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति देश में सबसे ज्यादा खराब मध्यप्रदेश में है, और इस रैंकिंग से भी एमपी सरकार की पोल खुल गई है।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में ग्वालियर के टेकनपुर में चल रही डीजी कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के बेहतरीन थानों को उनकी व्यवस्थाओं के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मानित किया है। इस लिस्ट में में मध्य प्रदेश का एक भी थाना शामिल नहीं हैं। दरअसल MP पुलिस के थाने देश के टॉप 10 थानों की लिस्ट से गायब हैं, जिसका कारण यहां की कानून व्यवस्था को बताया जाता है।
यूपी व उत्तरांचल के दो-दो थाने…
टॉप 10 आने वाले थानों में मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के दो-दो थाने शामिल हैं। टॉप टेन थानों में मध्य प्रदेश के थाने शामिल न होने से एमपी पुलिस को स्मार्ट बनाने के दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
ये है पूरा मामला…
वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश में ग्वालियर के टेकनपुर में चल रही डीजी कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के बेहतरीन थानों को उनकी व्यवस्थाओं के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मानित किया है। खास बात ये है कि जिन थानों को सबसे बेहतर व्यवस्था के लिए सम्मानित किया गया है उनमें टॉप टेन में मध्य प्रदेश का एक भी थाना शामिल नहीं हैं।
जबकि टॉप 10 आने वाले थानों में मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के दो-दो थाने शामिल हैं। टॉप टेन थानों में मध्य प्रदेश के थाने शामिल न होने से एमपी पुलिस को स्मार्ट बनाने के दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
ये हैं देश के टॉप टेन थाने…
1.आर एस पुरम, कोयंबटूर
2.पंजागुट्टा, हैदराबाद
3.गुडंबा, लखनऊ
4.धूपगुरी, जलपाईगुड़ी
5.के4, अन्नानगर, चेन्नई
6.बनभूलपारा, नैनीताल
7.घिरोर, मैनपुरी
8.ऋषिकेश, देहरादून
9.वलापट्टनम, कन्नूर
10.कीर्ति नगर, दिल्ली

देश के टॉप टेन थानों की लिस्ट में एमपी का एक भी थाना न होने को लेकर मध्य प्रदेश में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी के नेता अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस को इसे गंभीर चुनौती के रुप में लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो