scriptमध्यप्रदेश में पावर कट को लेकर उर्जा मंत्री कर रहे थे बड़े-बड़े दावे, बीच में ही चली गई बिजली तो यूं लगे मुस्कुराने | madhya pradesh: power cut during pc of energy minister priyavrat singh | Patrika News

मध्यप्रदेश में पावर कट को लेकर उर्जा मंत्री कर रहे थे बड़े-बड़े दावे, बीच में ही चली गई बिजली तो यूं लगे मुस्कुराने

locationभोपालPublished: Aug 20, 2019 06:56:03 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

मध्यप्रदेश के उर्जा मंत्री प्रदेश बिजली कटौती को लेकर कर रहे थे बड़े-बड़ेमीडिया से बात करते वक्त ही दो मिनट हो गई बत्ती गुलशिवराज ने कहा- शायद इसी को कहते हैं सिर मुंडाते ही ओले पड़ना

 energy minister priyavrat singh
भोपाल. मध्यप्रदेश की सरकार बिजली कटौती लेकर विरोधियों के निशाने पर है। लोकसभा चुनाव के दौरान यह प्रमुख मुद्दा बना था। उस दौरान भी कई मंत्रियों के कार्यक्रम में बत्ती गुल हो गई थी। अब मध्यप्रदेश के उर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह की प्रेस कॉफ्रेंस में ही बिजली गुल हो गई। प्रियव्रत सिंह के कंधों पर प्रदेश में बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने की जिम्मेवारी है। पत्रकारों से भरे हॉल में जब बत्ती गुल हुई तो मंत्री यूं मुस्कुराने लगे।
उर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह की प्रेस कान्फ्रेंस में एक बार फिर बिजली चली गई। प्रियव्रत कांग्रेस मुख्यालय में बिजली की बेहतरी के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी मीडिया को दे रहे थे। प्रियव्रत ने दावा किया कि बिजली व्यवस्थाओं में बहुत सुधार हुआ है और अब ट्रिपिंग की समस्या नहीं आती। इस प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान ही बिजली चली गई। दो मिनट बाद जब बिजली आई तो प्रियव्रत ने कहा कि बिजली जाती है तो आती भी है, उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि ये किसी की साजिश भी हो सकती है।
 

उन्होंने कहा कि इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत किसानों को सबसे सस्ती बिजली मध्यप्रदेश में ही दी जा रही है। जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो बिजली कंपनियां 47 हजार 400 करोड़ रुपए के घाटे में थीं। हम हालातों को ठीक कर रहे हैं। सारणी और वीरसिंगपुर में एक-एक नई यूनिट खोलने का काम किया जा रहा है। 90 फीसदी उपभोक्ता इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत कवर हो रहे हैं।
 energy minister priyavrat singh

उर्जा मंत्री ने कहा कि 6.7 लाख आदिवासी परिवारों को चतुरमसी बिल देंगे, 25 रुपये माह का बिल वे हर चार माह में भर सकेंगे। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार की योजना का आर्थिक प्रावधान कांग्रेस सरकार कर रही है क्योंकि ये उपभोक्ताओं से जुड़ा हुआ मामला है। प्रियव्रत ने कहा कि जो लोग समय पर बिल भरते हैं, उसके फायदे के लिए भी योजना लाई जाएगी। बिजली बिल की वसूली के लिए डबल मॉनिटरिंग सिस्टम लागू किया जाएगा। जिले और राजधानी में उसकी निगरानी होगी। बढ़े हुए बिल के निराकरण के लिए भी समिति बनाई जा रही है।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1163787915551531009?ref_src=twsrc%5Etfw
 

शिवराज ने साधा निशाना
अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ये है मध्यप्रदेश का हाल और ये है ऊर्जा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस… कह रहे थे कि प्रदेश में बिजली कटौती और ट्रिप फाल्ट बंद हो गया है। बस…तभी बत्ती गुल। शायद इसी को कहते हैं सिर मुंडाते ही ओले पड़ना!

ट्रेंडिंग वीडियो