scriptMadhya Pradesh’s jungles to be showcased through Sherni world premiere | शेरनी का वर्ल्ड प्रीमियरः रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में आ गई थी 'शेरनी' | Patrika News

शेरनी का वर्ल्ड प्रीमियरः रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में आ गई थी 'शेरनी'

Vidya Balan's 'Sherni': मध्यप्रदेश में शूट हुई विद्या बालन की फिल्म शेरनी का वर्ल्ड प्रीमियर....।

भोपाल

Published: June 18, 2021 11:51:27 am


भोपाल। फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन की फिल्म शेरनी (Sherni) का वर्ल्ड प्रीमियर हो रहा है, लेकिन यह फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियों में रही। मध्यप्रदेश के जंगलों में इसकी शूटिंग के दौरान कुछ विवादों के कारण यह चर्चाओं में रही। आइए जानते हैं फिल्म शेरनी की शूटिंग के कुछ दिलचस्प किस्से...।

sherni2.jpg
भोपाल। मध्यप्रदेश के रायसेन, बालाघाट और कान्हा नेशनल पार्क में शूट हुई है विद्या पालन की फिल्म।

मध्यप्रदेश का सौंदर्य दिखेगा इस फिल्म में

मध्यप्रदेश के जंगलों में बनी यह इस फिल्म का आज वर्ल्ड प्रीमियर हो रहा है। सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया में हैशटैग #MPKiSherni के साथ फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है। इस फिल्म की सबसे खास बात यह है कि इसमें मध्यप्रदेश के जंगलों का सौंदर्य देखने को मिल रहा है। इस फिल्म के लिए मार्केटिंग में मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड साझेदारी की भूमिका में है। राज्य के पर्यटन विभाग (madhya pradesh tourism department) के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने मीडिया को बताया कि इस फिल्म में मध्यप्रदेश के वास्तविक और मनोहारी जंगलों, कान्हा नेशनल पार्क, रायसेन के भूत पलासी और बालाघाट के आसपास के जंगलों का नजारा देखने को मिलेगा। यह फिल्म 240 से अधिक देशों में एक साथ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है। शेखर के मुताबिक जब उन्होंने इस फिल्म की कहानी सुनी थी तभी से हम जानते थे कि मध्यप्रदेश के जंगलों की सुंदरता और विरासत को दुनिया के सामने लाने का यह अच्छा अवसर है।

यह भी पढ़ेंः क्या कहती है मध्यप्रदेश की सरकार

sherni.jpg

 

शूटिंग के दौरान ही गिरफ्तार हुआ यह विलेन

बालाघाट के जंगलों में शूटिंग कर रहे फिल्म के विलेन विजय राज पर छेड़छाड़ के आरोप लगे। उनकी सहयोगी के रूप में आई महिला सदस्य का आरोप था कि 2 नवंबर की रात को एक्टर विजय राज ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। महिला ने गोंदिया शहर के रामनगर पुलिस थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (अ)(ड) के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उनकी गिरफ्तारी की वजह से शूटिंग बीच में ही रोकना पड़ी थी। उसके बाद गोंदिया न्यायालय में पेश किया गया, जहां उन्हें जमानत मिल गई। गौरतलब है कि विजय राज 2005 में दुबई में भी ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः इस बॉलीवुड एक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप, शेरनी की शूटिंग के दौरान की थी हरकत

raj.jpg

जब विद्या ने ठुकराया मंत्रीजी का डिनर का प्रस्ताव

मध्यप्रदेश के बालाघाट में जब विद्या बालन शूटिंग के लिए पहुंची थी तो मध्यप्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने उनसे मिलने की इच्छा जताई। दोनों की मुलाकात 8 नवंबर को सुबह 11-12 बजे हुई। इस मुलाकात के बाद मंत्रीजी ने विद्या बालन को डिनर के लिए आमंत्रित किया, क्योंकि विद्या महाराष्ट्र के गोंदिया में ठहरी हुई थीं और वन मंत्री भरवेली खदान के रेस्ट हाउस में रुके थे। विद्या बालन ने डिनर का आमंत्रण अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद चर्चा रही कि वन मंत्री नाराज हो गए थे। इसके अगले ही दिन शूटिंग के लिए गाड़ियां बालाघाट पहुंची तो वन विभाग ने उन्हें अनुमति न होने की बात कहकर रोक दिया। जबकि शूटिंग के लिए कंपनी ने 20 अक्टूबर से 21 नवंबर तक की अनुमति ले रखी थी। मामले ने तूल पकड़ा तो खबर राजधानी भोपाल तक पहुंच गई और तुरंत ही मंत्रालय की तरफ से हस्तक्षेप कर फिर से शूटिंग को शुरू कराया गया।

यहां पढ़ें विस्तार से:

एक्ट्रेस विद्या बालन ने ठुकराया वन मंत्री का आमंत्रण, डिनर से किया इंकार तो रोकनी पड़ी शूटिंग

बाद में मंत्रीजी ने दी थी सफाई

मामले ने तूल पकड़ा तो मंत्री विजय शाह ने कहा कि विद्या बालन से उनकी मुलाकात की बात एकदम सही है और जहां तक डिनर वाली बात का सवाल है तो वो व्यवस्था जिला प्रशासन की थी। शूटिंग की गाड़ियां रोके जाने को लेकर वन मंत्री ने कहा कि उसमें ये पता चला है कि शूटिंग के दौरान दो जनरेटर जाते थे, लेकिन जनरेटरयुक्त कई गाड़ियां जंगल में जा रही थीं, जिन्हें डीएफओ ने रुकवाया था।

यहां पढ़ें विस्तार से:

विद्या बालन की शूटिंग रुकवाने के मामले में गर्माई सियासत, वन मंत्री ने दी सफाई

vijayshah.jpg

मेरे पसंदीदा स्थलों में यहां के जंगल

अपनी फिल्म रिलीज होने से एक दिन पहले विद्या बालन ने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस फिल्म की शूटिंग को लेकर जितनी उत्साहित थी उतनी ही डरी हुई भी। उत्साह एक नए किरदार को पर्दे पर लाने का था, जो बालाघाट, भूतपलासी और कान्हा नेशनल पार्क में शूट करने का भय भी था। मध्यप्रदेश के जंगलो का बेहतरीन अनुभव रहा। ये जंगल अब मेरे पसंदीदा स्थलों में शामिल हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरविश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंCheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्टQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातGama Pehlwan के 144वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल, एक दिन में खाते थे 6 देसी मुर्गे और 10 लीटर दूध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.