script

सोमवार से खुलेंगे MP के स्कूल : तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए छात्रों को इन नियमों का करना होगा पालन

locationभोपालPublished: Jul 25, 2021 09:06:14 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

सोमवार 26 जुलाई से स्कूल खुलने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आधार पर सभी स्कूल प्रबंधनों द्वारा स्कूल खोले जाने से पहले कक्षाओं में सुरक्षा इंतजामों को व्यवस्थित कर लिया गया है।

News

सोमवार से खुलेंगे MP के स्कूल : तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए छात्रों को इन नियमों का करना होगा पालन

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अब प्रदेशभर में सोमवार 26 जुलाई से स्कूल खुलने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आधार पर सभी स्कूल प्रबंधनों द्वारा स्कूल खोले जाने से पहले कक्षाओं में सुरक्षा इंतजामों को व्यवस्थित कर लिया गया है। हर क्लास में मात्र अधिकतम 15 स्टूडेंट्स के बैठाने की व्यवस्था की गई है। स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के प्रवेश के लिए एंट्री और एग्जिट के लिये अलग अलग मार्गों की व्यवस्था की है। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्रों को बैठाने की व्यवस्था की गई है।


इन नियमों का करना होगा पालन

फिलहला, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार अब थम चुकी है। लेकिन, तीसरी लहर का खतरा अब भी बरकरार हैं। ऐसे में संक्रमण से रोकथाम के मद्देनजर स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। इसके लिए क्लासेस में डेस्क पर क्रॉस और टिक का निशान लगाया गया है। क्लास रूम में ही सैनेटाइजर की व्यवस्था होगी। स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। छात्र-छात्राओं को संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रखने के लिए आने और जाने के लिए एंट्री और एग्जिट गेट की भी अलग से व्यवस्था की गई है।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, स्कूल में आने और कक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को स्कूल आने से पहले अपने माता-पिता या अभिभावकों की लिखित अनुमति लेना अनिवार्य होगी। 26 जुलाई को जब स्टूडेंट्स क्लासेस में पहुंचेंगे तो माता-पिता की लिखित अनुमति के साथ ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। स्कूल प्रबंधन की तरफ से छात्र-छात्राओं को आई कार्ड भी दिए गए हैं, जिसे दिखाने के बाद ही स्कूल में बच्चों को प्रवेश मिल सकेगा।

 

स्कूल नहीं खुलने से नाराज शिक्षक, सीएम को कहे अपशब्द, वायरल हुआ वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xctq

ट्रेंडिंग वीडियो