scriptगुजरात में धराया एमपी का हथियार तस्कर गिरोह, 12 बदमाशों से जब्त किया गया हथियारों का जखीरा | madhya pradesh smuggler gang caught in gujarat with weapons | Patrika News

गुजरात में धराया एमपी का हथियार तस्कर गिरोह, 12 बदमाशों से जब्त किया गया हथियारों का जखीरा

locationभोपालPublished: Feb 04, 2021 10:24:20 pm

Submitted by:

Faiz

गुजरात में धराए हथियारों के सौदागर।

news

गुजरात में धराया एमपी का हथियार तस्कर गिरोह, 12 बदमाशों से जब्त किया गया हथियारों का जखीरा

भोपाल/ गुजरात राज्य के अमरेली में पुलिस द्वारा स्पेशल ऑपरेशन करते हुए सावरकुंडला इलाके में छापामारी करते हुए अंतर्राज्जीय हथियार तस्कर गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, इस ग्रुप के लगभग सभी सदस्य मध्य प्रदेश के अलग अलग जिलों के रहने वाले हैं, जो प्रदेश से सस्ते दामों पर हथियार खरीदकर गुजरात के अलग अलग इलाकों में इन हथियारों को महंगे दामों में बेचते थे। पुलिस का मानना है कि, गिरफ्त में आए तस्करों से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- फाल्ट सुधारने हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा था लाइनमैन, करंट के झटके से मौत


मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापामारी

बता दें कि, गुजरात के अमरेली एसओजी को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सावरकुंडला के भमोद्रा गांव में छापामारी की गई। आरोपियों से 7 पिस्तौल और 35 कारतूस जब्त किये गए हैं। जबकि, पुलिस पकड़ में गैंग के 12 सदस्य भी आ गए हैं। पुलिस अब इस बात की जांच में जुटी है कि, मध्य प्रदेश की इस गैंग के गुजरात में कहां-कहां और किस-किस से तार जुड़े हुए हैं। साथ ही ये भी कि, गैंग में और कितने सदस्य शामिल हैं।


इस प्लानिंग के साथ काम करती थी तस्कर गैंग

news

एसओजी शाखा के पीएसआई के मुताबिक, पकड़े गए करीब करीब सभी आरोपियों का ताल्लुक मध्य प्रदेश से जुड़ा हुआ है। अब तक की जांच में पता चला है कि, ये एमपी से हथियार लाकर गुजरात में बेचने का काम करते थे। इनकी मोडस ऑपेरेंडी ही कुछ इस तरह की थी कि, इनपर आसानी से शक भी नहीं किया जा सकता था। क्योंकि, ये लोग यहां रहकर मजदूर-मिस्त्री या अन्य छोटे-मोटे काम किया करते थे। इस दौरान ये जहां भी काम करते, वहां बातों बातों में मौका देखकर अपने ग्राहक बनाते थे। हथियार बेचते ही ये सुरक्षा की दृष्टि से उस इलाके को ही छोड़ देते, ताकि अगर खरीदार पकड़ा भी जाए, तो उन्हें ढूंढा न जा सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्रदेश स्तरीय अस्पतालों के ‘कायाकल्प अभियान’ की शुरुआत, अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची टीम


इस तरह पकड़े गए आरोपी

पुलिस के मुताबिक, मिली सूचना मिली थी कि, सावरकुंडला के भमोद्रा गांव के पास एक खेत के किनारे संदिग्ध लोग एकजुट हुए हैं। सूचना गैरकानूनी हथियार और कारतूस की खरीद-फरोख्त से जुड़ी थी, जिस आधार पर अमरेली एसओजी की टीम द्वारा छापामारी की गई। इस दौरान एसओजी की 4 अलग-अलग टीमों ने गैंग को चारों तरफ से घेरकर गैंग के 12 सदस्यों को दबोच लिया।

 

फाल्ट सुधारने खंभे पर चढ़ा लाइनमैन करंट से मौत – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3ypl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो