scriptWeather Update : इन जगहों में हो सकती है तेज बारिश, ओले गिरने की भी है आशंका | Madhya Pradesh Weather Update in hindi | Patrika News

Weather Update : इन जगहों में हो सकती है तेज बारिश, ओले गिरने की भी है आशंका

locationभोपालPublished: Dec 02, 2019 03:53:38 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए किन जगहों पर हो सकती है बारिश….

03_1.png

Madhya Pradesh Weather

भोपाल। आने वाले दिनों में कई जगहों पर हल्की बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। आम तौर पर दिसंबर की शुरुआत तक जिले में ठंड का असर बढ़ जाता है लेकिन अभी रात का तापमान 13 डिग्री पर है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। उससे पहले कई जगहों पर बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना भी बनी हुई है। बीते दिन रतलाम में एक मिमी. बरसात हुई।

photo_2019-12-02_13-08-13.jpg

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में एक साथ अलग-अलग स्थानों पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते दक्षिण-पश्चिम मप्र (इंदौर,उज्जैन,भोपाल,होशंगाबाद) में बरसात होने की संभावना जताई है। इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। अरब सागर में बने सिस्टम के कारण 5 दिसंबर तक मौसम साफ होने के आसार नहीं हैं।

सीजन की सबसे सर्द रात, 18 डिग्री पर आया पारा, और बढ़ेगी सर्दी

हल्की बौछारें पड़ने की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पूर्व अरब सागर और पूर्वी-पश्चिम अरब सागर में कम दबाव के क्षेत्र बने हुए हैं। इनके बनने के कारण आने वाले दिनों में पूरे मध्यप्रदेश में नमी छा सकती है। प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके में बादल से साथ-साथ कहीं-कहीं पर बारिश के आसार बने हुए हैं। आने वाली 5 दिसंबर तक कई जगहों पर बादलों की मौजूदगी के साथ हल्की बरसात का दौर जारी रहेगा। बारिश होने के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार भी दिखाई दे रहे हैं।

badal se ho sakti hai barish
IMAGE CREDIT: neeraj chaturvedi

कुछ ऐसा रहा तापमान…


भोपाल

अधिकतम- 28.1
न्यूनतम- 16.0

इंदौर

अधिकतम- 28.4
न्यूनतम- 18.0

जबलपुर

अधिकतम- 27.9
न्यूनतम- 15.4

ग्वालियर

अधिकतम- 25.6
न्यूनतम- 12.1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो