scriptMadhya Pradesh will provide opportunities for global investment from I | मध्यप्रदेश करेगा इंडिया पवेलियन से वैश्विक निवेश के अवसर प्रदान | Patrika News

मध्यप्रदेश करेगा इंडिया पवेलियन से वैश्विक निवेश के अवसर प्रदान

दुबई में शुक्रवार से शुरू होने वाले मध्यप्रदेश सप्ताह में राज्य अपनी व्यापार अनुकूल नीतियों का करेगा प्रदर्शन

राज्य सप्ताह के दौरान इंडिया पवेलियन में आने वाले निवेशक उद्योग जगत के जानकारों से मध्यप्रदेश में निवेश के फायदों के बारे में जानेंगे

भोपाल

Published: December 02, 2021 10:47:23 pm

भोपाल : दुबई में 3 से 9 दिसंबर तक होने जा रहे इंडिया पवेलियन एक्सपो-2020 राज्य सप्ताह में मध्यप्रदेश पर्यटन, टेक्सटाईल, वस्त्र, खाद्य प्र-संस्करण, फार्मास्यूटिकल्स, एफएमसीजी और ऑटो जैसे क्षेत्रों में वैश्विक निवेशकों के लिए अपने व्यापार आकर्षण का प्रदर्शन करेंगे।
प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर का अवलोकन, अभिभूत हो उठा भविष्य
प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर का अवलोकन, अभिभूत हो उठा भविष्य
औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव प्रदेश के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को राज्य पवेलियन का उद्घाटन कर पूरे सप्ताह भर की गतिविधियों की शुरुआत करेंगे। राज्य सप्ताह के दौरान इंडिया पवेलियन में आने वाले निवेशक उद्योग जगत के जानकारों से मध्यप्रदेश में निवेश के फायदों के बारे में जानेंगे।
मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय उच्च-स्तरीय प्रतिनिधि-मंडल राज्य के लिए व्यापार और निवेश के अवसरों की पहचान एवं विश्लेषण के लिए संभावित निवेशकों और वैश्विक कंपनियों से मुलाकात करेंगे।

प्रतिनिधि वार्षिक निवेश मीट (एआईएम), यूएई सरकार के प्रतिनिधियों से मिलेंगे, जो प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए दुनिया का अग्रणी मंच है। एआईएम हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, संयुक्त अरब अमीरात के उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और दुबई के शासक के संरक्षण में संचालित यूएई की अर्थ-व्यवस्था मंत्रालय की एक पहल है।
प्रतिनिधि-मंडल के सदस्य राज्य के औद्योगिक और पर्यटन कौशल को प्रदर्शित करने के लिए दुबई, शारजाह और अबू धाबी की विभिन्न प्रमुख कंपनियों के साथ c2b और g2c बैठकों के आयोजन के अलावा अबू धाबी चेंबर ऑफ कॉमर्स, शारजाह चेंबर ऑफ कॉमर्स और भारतीय मूल के चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (PIOCCI) से भी मुलाकात करेंगे।
मध्यप्रदेश कपड़ा उद्योग, ऑटोमोबाइल, खाद्य प्र-संस्करण, फार्मास्यूटिकल्स, सोया प्र-संस्करण, इंजीनियरिंग और कृषि उपकरण विनिर्माण के लिए एक अग्रणी केंद्र है। इसलिए मध्यप्रदेश व्यापार आकर्षण को प्रदर्शित करने के साथ राज्य इंडिया पवेलियन में वैश्विक दर्शकों के लिए अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन भी करेगा।
प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन संजय कुमार शुक्ला अपनी यात्रा के दौरान सहयोग के क्षेत्रों में अवसरों की पहचान के लिए संयुक्त अरब अमीरात में प्रमुख उद्योग घरानों के साथ बैठक करेंगे। यह राज्य के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा। प्रमुख सचिव शुक्ला के साथ जॉन किंग्सली प्रबंध निदेशक एमपी औद्योगिक विकास निगम, नंद कुमारम एमडी एमपीएसईडीसी और अनुराग वर्मा कार्यकारी संचालक एमपीआईडीसी, रोहन सक्सेना कार्यकारी संचालक एमपी इंडस्ट्रियल देव कॉर्प, प्रशांत सिंह बघेल उप संचालक और राम कुमार तिवारी उप संचालक एमपी पर्यटन बोर्ड भी एक्सपो 2020 दुबई के इंडिया पवेलियन के 'राज्य सप्ताह' में सम्मिलित होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.