scriptगौर की सीट पर पेच, मध्य-हुजूर क्षेत्र में अपने ही उतरे बगावत पर | madhyapradesh-election: BJP leaders protest against each other | Patrika News

गौर की सीट पर पेच, मध्य-हुजूर क्षेत्र में अपने ही उतरे बगावत पर

locationभोपालPublished: Nov 05, 2018 08:36:33 am

भाजपा में रार: तपन भौमिक समेत ध्रुव नारायण सिंह ने खोला मोर्चा….

news

गौर की सीट पर पेच, मध्य-हुजूर क्षेत्र में अपने ही उतरे बगावत पर

भोपाल। भाजपा की पांच और कांग्रेस की चार सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो चुके हैं, लेकिन भाजपा में गोविंदपुरा को लेकर 96 घंटे से गतिरोध जारी है। रविवार को ही गोविंदपुरा, मध्य और हुजूर सीट पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं हैं।

इसी बीच मध्य विधानसभा सीट पर भी ध्रुव नारायण सिंह ने सुरेंद्र नाथ सिंह के विरोध में ताल ठोक दी है। श्याम मीणा भी रामेश्वर के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

गोविंदपुरा सीट को लेकर मचे संग्राम में पर्यटन विकास बोर्ड के अध्यक्ष तपन भौमिक भी कूद पड़े हैं। भौमिक ने रविवार को संगठन महामंत्री सुहास भगत से मिलकर गौर के खिलाफ नरमी नहीं दिखाने की बात कही।

 

गोविंदपुरा से टिकट मांग रहे हैं…

पत्रिका से चर्चा में भौमिक ने कहा कि गौर संगठन से बड़े नहीं हैं, उनके इस प्रकार पार्टी पर दबाव बनाने से संगठन के बाकी कार्यकर्ताओं में गलत मैसेज जाएगा। भौमिक ने कहा कि वो खुद भी गोविंदपुरा से टिकट मांग रहे हैं। यदि टिकट नहीं मिला तो भी प्रदेश कार्यालय में बैठकर संगठन का काम पहले की तरह करूंगा।


भौमिक ने कहा कि गौर को पार्टी ने 40 साल तक पद पर बने रहने का सम्मान दिया और अब उन्हें अन्य कार्यकर्ताओं को आगे बढऩे का मौका देना चाहिए।

 

गौर बोले-समय आने दो सब बताया जाएगा….

तपन भौमिक के बयान के बाद गौर बोले- समय आने दो सब बताया जाएगा। उनके सरकारी बंगले पर यादव समाज के लोग मिलने आए थे। पहले तो उन्होंने गौर को फूल माला पहनाई, इसके बाद टिकट को लेकर चर्चा शुरू की।

समाज के लोगों ने उनसे कहा कि टिकट तो आपको या कृष्णा गौर को ही मिलेगी। मीडिया की मौजूदगी में गौर ज्यादा कुछ नहीं बोले।

रामेश्वर के खिलाफ मीणा का विरोध….
हुजूर से रामेश्वर शर्मा को टिकट मिला तो उनके खिलाफ विरोध होने लगे। पूर्व भाजपा पदाधिकारी श्यामसिंह मीणा का कहना है कि वे और उनके समर्थक पूरा जोर लगाएंगे।

श्याम ने रविवार को नामांकन फॉर्म तैयार कर लिया है। जल्द ही शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने की बात कही है। वे लगातार गोपनीय बैठकें कर रहे हैं, कार्यकर्ताओं से फीड बैक ले रहे हैं।


इधर, मध्य से ध्रुव ने ठोकी ताल….
मध्य विधानसभा से सुरेंद्रनाथ सिंह को दोबारा टिकट मिलने के बाद अब पार्टी में विरोध के सुर फूटने लगे हैं। ये मामला संगठन से होकर सीएम हाउस तक पहुंच गया है।

पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह ने समर्थकों सहित सुरेंद्रनाथ सिंह की टिकट वापस लेने के लिए रविवार को अरेरा कालोनी में विरोध प्रदर्शन किया। सिंह ने संगठन महामंत्री सुहास भगत से इस मामले में चर्चा की और सुरेंद्रनाथ सिंह के खिलाफ फैली एंटीइंकंबैंसी से सीट हारने का खतरा जताया।

ध्रुव नारायण सिंह इस सीट से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनके स्थान पर सुरेंद्रनाथ सिंह को मध्य सीट से रिपीट कर दिया। ध्रुव नारायण ने कहा कि अभी तक निर्दलीय चुनाव लडऩे के बारे में फैसला नहीं किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो