scriptटिकट वितरण पर कलह, कहीं तोडफ़ोड़ तो कहीं गोपनीय बैठकों के दौर जारी | madhyapradesh-election: Disagreement on ticket distribution | Patrika News

टिकट वितरण पर कलह, कहीं तोडफ़ोड़ तो कहीं गोपनीय बैठकों के दौर जारी

locationभोपालPublished: Nov 07, 2018 07:27:59 am

भाजपा-कांग्रेस दोनों ही में प्रत्याशियों के खिलाफ जता रहे असंतोष…

news

टिकट वितरण पर कलह, कहीं तोडफ़ोड़ तो कहीं गोपनीय बैठकों के दौर जारी

भोपाल। राजधानी में कांग्रेस-भाजपा के जैसे-जैसे टिकट तय होते जा रहे हैं बगावत के सुर भी जोर पकडऩे लगे हैं। गोविंदपुरा के बाद मंगलवार को मध्य सीट पर दोनों दलों की ओर से घोषित प्रत्याशियों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। उधर, हुजूर प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा के विरोध में श्याम सिंह मीना और जितेंद्र डागा बिगुल फूंके हुए हैं।

कांग्रेस ने मध्य सीट से आरिफ मसूद को प्रत्याशी घोषित किया है। इससे नाराज गोविंद गोयल, साजिद अली और नासिर इस्लाम के सैकड़ों समर्थकों ने मंगलवार को पीसीसी का घेराव कर जमकर हंगामा और नारेबाजी की।

भीड़ ने कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के पोस्टरों पर कालिख पोत दी। समर्थकों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलाना पड़ी। इसी तरह गोविंदपुरा विधानसभा के टिकट को लेकर असमंजस खत्म नहीं हो सका है। खास बात है कि इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनोंं ही अपने-अपने प्रत्याशी तय नहीं कर सकी है।

भाजपा- भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रनाथ सिंह के खिलाफ धु्रवनारायण सिंह बिगुल फूंके हुए हैं। मंगलवार को गोपनीय बैठकों का दौर चलता रहा। हालांकि दोपहर को नरेंद्रसिंह तोमर ने धु्रवनारायण सिंह से आधे घंटे बात की और भाजपा कार्यालय में संगठन महामंत्री सुहास भगत से मिलवाया। सिंह को आश्वासन दिया है कि पार्टी उनका ध्यान रखेगी।

 

कांग्रेस- आरिफ मसूद को टिकट मिलते ही मंगलवार सुबह से हंगामा शुरू हो गया। साजिद अली समर्थकों ने पीसीसी का घेराव कर सुरेश पचौरी पर गंभीर आरोप लगाए। नासिर इस्लाम के समर्थक भी इसमें शामिल हो गए। समर्थकों ने पचौरी के पोस्टर फाड़े और कालिख पोती। गोविंद गोयल के समर्थकों ने मसूद का विरोध किया।

भाजपा: रामेश्वर शर्मा का विरोध पूर्व विधायक एवं पार्षद कर रहे हैं। जितेंद्र डागा ने निवास पर समर्थकों से मुलाकात की। डागा से मिलने करीब 50 गांवों सहित, बैरागढ़, कोलार से लोग पहुंचे। डागा का कहना है कि दो दिन में इस मामले में निर्णय लिया जाएगा। शर्मा के विरोध में भाजपा पार्षद मनफूल मीना के पति श्याम मीना एवं पूर्व नपा अध्यक्ष मुन्नी मंगल यादव भी हैं। इन्होंने हुजूर से नामांकन-पत्र भी जमा किया है।
कांग्रेस: कांग्रेस ने हुजूर से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, पर खींचतान जारी है। मंगलवार को मीणा समाज के सौ से अधिक लोग श्याम मीना, लीलेंद्र मारण, गोपाल मीणा के साथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और बताया कि क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस के साथ हैं। शर्त है कि हुजूर से मीणा समाज से प्रत्याशी बनाया जाए। सिंधी सेंट्रल पंचायत के नेतृत्व में समाजजन भगवानदेव इसरानी के समर्थन में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और इसरानी को टिकट देने की मांग की।

इनका कहना है…
पार्टी को अपनी बात बता दी है। पार्टी सही प्रत्याशी का चयन करे। वर्तमान प्रत्याशी के पांच साल के काम से न तो जनता खुश हैं और न ही कार्यकर्ता।
ध्रुवनारायण सिंह, पूर्व विधायक

 

पार्टी ने जो किया, वह ठीक है। मुझे इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना। समर्थक मेरी भावनाओं को समझकर पुनर्विचार की मांग कर रहे हैं तो इसमें गलत कुछ नहीं है।
सैय्यद साजिद अली, कांग्रेस नेता

बैरागढ़, कोलार, सहित कई गांवों के लोग मेरे पास आए और चुनाव लडऩे के लिए कहा। मैंने जनता को यही आश्वासन दिया कि दीपावली के दूसरी दिन इस पर निर्णय लूंगा।

-जितेंद्र डागा, पूर्व विधायक

 

गोविंदपुरा में टिकट पर सस्पेंस बरकरार
भारतीय जनता पार्टी में गोविंदपुरा सीट को लेकर दिनभर गहमागहमी बनी रही। बाबूलाल और कृष्णा गौर दोनों ने नामांकन की तैयारी कर रखी है। इधर, कांग्रेस के गोविंद गोयल के समर्थकों ने पीसीसी में नारेबाजी कर मांग की कि गोयल को मध्य नहीं तो गोविंदपुरा से प्रत्याशी बनाया जाए। इसके लिए समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

 

दो दशक से कांग्रेस की सेवा कर रहा हूं। कार्यकर्ता मेरी उम्मीदवारी की मांग कर रहे हैं तो क्या गलत किया?
गोविंद गोयल, कोषाध्यक्ष कांग्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो