scriptभाजपा के संबित पात्रा की पीसी के आयोजक के खिलाफ पुलिस को FIR के आदेश! कांग्रेस पात्रा पर कार्रवाई के लिए अड़ी | madhyapradesh-election FIR Against Sambit patra | Patrika News

भाजपा के संबित पात्रा की पीसी के आयोजक के खिलाफ पुलिस को FIR के आदेश! कांग्रेस पात्रा पर कार्रवाई के लिए अड़ी

locationभोपालPublished: Oct 28, 2018 01:30:41 pm

चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया….

sambit patra

भाजपा के संबित पात्रा के खिलाफ FIR के आदेश!

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। जिसके चलते पार्टी अभी सकते में है। इसके पीछे का कारण भोपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की प्रेस कांफ्रेंस को बताया जाता है।
दरअसल आचार संहिता के दौरान संबित पात्रा द्वारा की गई प्रेस कांफ्रेंस की कांग्रेस ने शिकायत की। इसके बाद शिकायत पर चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में कलेक्टर ने भाजपा को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है।
मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने आयोजक एसएस उप्पल के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है और पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले मामले में भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने प्रेस कांफ्रेंस की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी। आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर इस मामले में संज्ञान लिया था और कलेक्टर से मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी थी।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की गई शिकायत में आरोप लगाया था कि बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस गैर कानूनी है। कांग्रेस ने कहा कि जिस राज्य में अगले महीने चुनाव है, वहां बिना इजाजत कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस कैसे कर सकता है? कांग्रेस ने आयोग से मांग की है कि पात्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भोपाल स्थित नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

 

 

ये है मामला…
नेशनल हेरल्ड मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की ओर से शनिवार को भोपाल के एमपी नगर प्रेस कॉम्पलेक्स में सड़क पर बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने आ गई थी। बाद में कांग्रेस की शिकायत पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया वहां पहुंचे और फोटो खींचने लगे थे। उन्होंने यह कहकर आपत्ति दर्ज की कि आचार संहिता में सड़क पर कॉन्फ्रेंस नहीं हो सकती। संपत्ति विरुपण अधिनियम का यह सीधा उल्लंघन है।

धनोपिया को देख भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी प्रशासनिक अनुमति की कॉपी लेकर आए। उन्होंने कहा कि यह आयोजन अनुमति पर ही हो रहा है। दोनों में तकरार को पुलिस देखती रही।

इस बीच वहां पहुंचे संबित पात्रा नेशनल हेरल्ड मुद्दे पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ आरोप लगाने लगे। उन्होंने हेरल्ड की स्थानीय इमारत में चल रहे शो रूम को दिखाते हुए कहा, अखबार के नाम से मिली जमीन पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।
हालांकि मीडिया के सवालों का पूरा जवाब देने से पहले ही पात्रा वहां से चले गए।


कलेक्टर बोले परमीशन ली थी
इधर, आचार संहिता के उल्लंघन पर माहौल गर्माने पर कलेक्टर सुदाम खाड़े का बयान आया है। उनका कहना है कि बीजेपी ने इसके लिए अनुमति ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो