सिर्फ 187 विधानसभा तक ही पहुंच सकी है जन आशीर्वाद यात्रा

सिर्फ 187 विधानसभा तक ही पहुंच सकी है जन आशीर्वाद यात्रा

Harish Divekar | Publish: Oct, 25 2018 06:26:39 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

जन आशीर्वाद यात्रा से आज विराम लेगें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान....

भोपाल। 14 जुलाई 2018 को उज्जैन से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा 25 अक्टूबर को जबलपुर में समाप्त हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस यात्रा के माध्यम से 230 विधानसभा सीटों में से मात्र 187 तक ही यात्रा कर पाए। बीजेपी ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का प्लान तैयार किया था। बताया जा रहा है कि यात्रा चुनावी तैयारियों के चलते पूरी नहीं हो सकी।


गौरतलब है कि चुनाव से पहले एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से पूरे विधानसभा की यात्रा पर निकले थे। ये यात्रा 14 जुलाई को उज्जैन में बाबा महाकाल की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई थी। बताया जाता है कि 2013 के चुनाव के पहले हुई सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा 206 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच सकी थी।


राजनीति नहीं बल्कि बचकानी हरकत....
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा सीधी पहुंची। यहां उन्होंंने सभा की शुरुआत चुरहट विस क्षेत्र में हुए पथराव से की। कहा कि सीधी, चुरहट या विंध्य प्रदेश शिष्टाचार का प्रदेश है।

 

 

यहां राजनीति में वैचारिक मतभेद होते हैं लेकिन दुश्मनी कभी नहीं होती। चोरी छिपे पत्थर फिकवाने वालों की यह अच्छी राजनीति नहीं बल्कि बचकानी हरकत है। जनता ने मुझे जो आशीर्वाद दिया है। जिस तरह से यहां जनसैलाब स्वागत के लिए उमड़ा है, उससे बौखलाते क्यों हो। इस तरह तुम राजनीति को कहां ले जाओगे।


नकाब पहनकर सीएम को काले झंडे दिखाए....

इससे पहलेे पटपरा में कांग्रेसियों ने नकाब पहनकर सीएम को काले झंडे दिखाए। इससे पहले सिहावल विधानसभा के मयापुर में आरक्षण विरोधी संगठन के अध्यक्ष शत्रुघन पांडेय को पुलिस ने काले झंडे दिखाने की आशंका पर हिरासत में ले लिया था।

हालांकि यात्रा के दौरान उनके सहयोगियों ने काला झंडा दिखाया। जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सिंहावल विधानसभा क्षेत्र के अमिलिया में सभा की। कहा, यहां का विकास भाजपा का विधायक नहीं होने के कारण नहीं हुआ।


खास खास

जन आशीर्वाद यात्रा एक नजर में।
शुरुआत- 14 जुलाई को उज्जैन से।
समापन- 25 अक्टूबर जबलपुर में।
रथ पहुंचा- 187 विधानसभा क्षेत्र में।
यात्रा से छूटी सीटें- 43

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned