scriptMP election 2018: भाजपा में शुरू हुआ बगावत का दौर ! | madhyapradesh-election rebellion starts in BJP at Madhya Pradesh | Patrika News

MP election 2018: भाजपा में शुरू हुआ बगावत का दौर !

locationभोपालPublished: Nov 03, 2018 11:18:34 am

टिकट नहीं मिलने से नाराज ये अब लड़ेगे निर्दलीय!

MP Bjp

MP election 2018: भाजपा में शुरू हुआ बगावत का दौर !

सीहोर। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी की अंतर्कलह सामने आने शुरू हो गई हे। इसी के चलते भाजपा में बगावत की शुरूआत ही सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले से हुई है।
सामने आ रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीहोर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक सुदेश राय को टिकट मिलने से भाजपा नेता पूर्व विधायक रमेश सक्सेना नाराज हो गए।

चर्चा है कि पूर्व विधायक रमेश सक्सेना या उनकी पत्नी निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं इसके सिवाय मध्यप्रदेश के विदिशा में भी सूर्य प्रकाश मीणा के समर्थन में भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया।
नाराज के चलते बगावत शुरू:
भाजपा ने सीहोर जिले की चारों सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। भाजपा के उम्मीदवार फाइनल करते ही पार्टी में बगावत का दौर शुरू हो गया है।

सीहोर में भाजपा के चार बार विधायक रहे रमेश सक्सेना और वरिष्ठ नेता गौरव सन्नी महाजन ने चुनौती दी है, वहीं इछावर में टिकट की दावेदारी कर रहे अजय पटेल ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है।
भाजपा के उम्मीदवारों की सूची आते ही सीहोर में गौरव सन्नी महाजन ने निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की और पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने दो मिनट 10 सेकंड का वीडियो वायरल कर निर्दलीय चुनाव लडऩे की बात कही है।
इछावर में करन सिंह वर्मा के खिलाफ अजय पटेल ने निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा करते हुए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

कार्यकर्ताओं के साथ धोखा
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने एक वीडियो वायरल कर भाजपा को कार्यकर्ता विरोध पार्टी बताया है। सक्सेना ने कहा कि मेरे लिए पार्टी कभी महत्वपूर्ण नहीं रही। मैंने पार्टी से ऊपर उठकर कार्यकर्ताओं के लिए काम किया है।
कार्यकर्ता किसी भी पार्टी का हो, मेरे पास आया तो मैंने उसकी हर संभव मदद की। सक्सेना ने भाजपा के खिलाफ चुनाव लडऩे का दावा किया। उन्होंने कहा कि 5 नवंबर को कार्यकर्ताओं के साथ निर्दलीय नामांकन फार्म जमा करेंगे।
60 साल पार्टी की सेवा
भाजपा से सुदेश राय को उम्मीदवार बनाए जाने पर वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव सन्नी महाजन ने भी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महाजन ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 9 नवंबर को नामांकन फार्म जमा करने का दावा किया है।
पत्रकारों से रूबरू होते हुए महाजन ने कहा कि मेरा परिवार 60 साल से भाजपा की सेवा कर रहा है, हर बार मुझे पार्टी नजरअंदाज कर रही है। इस बार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्षेत्र की जनता चाहती है कि मैं चुनाव लडू, इसलिए निर्दलीय चुनाव लडऩे का निर्णय लिया है।
निर्दलीय लडूंगा चुनाव…
इछावर विधानसभा सीट से करन सिंह वर्मा का टिकट फाइनल होने को लेकर इछावर में अजय पटेल ने पार्टी से बगावत कर दी है। यहां अजय पटेल ने कहा कि 9 नवंबर को वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन फार्म जाम करेंगे।
इधर, विदिशा में मीणा समर्थकों का हंगामा…
वहीं विदिशा में भाजपा में मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेते ही जमकर कलह शुरू हो गया है।

शुक्रवार की सुबह से ही जहां मीणा समाज के सैंकड़ों लोग विरोध जताने एकत्र होने लगे वहीं शमशाबाद, नटेरन और खामखेड़ा भाजपा मंडलों के कई पदाधिकारियों ने भाजपा जिला कार्यालय पहुंचकर अपने इस्तीफे की पेशकश कर डाली।
vidisha
भाजपा कार्यालय में एक ओर मीणा समर्थकों द्वारा हंगामा किया जा रहा था, वहीं दोपहर में विदिशा विधानसभा से मुकेश टंडन का नाम घोषित होने और फिर टंडन के भाजपा कार्यालय पहुंचते ही उनके समर्थकों द्वारा जश्न मनाया जाने लगा।
सुबह करीब 9 बजे से ही मीणा धर्मशाला में मीणा समाज के सैंकड़ों लोग एकत्रित होने लगे थे, यहां समाज की बैठक हुई और फिर सभी अपने-अपने वाहनों से नारेबाजी करते हुए भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे।
यहां काफी देर तक हंगामा और नारेबाजी हुई। सूर्यप्रकाश नहीं तो वोट नहीं…शमशाबाद में दलबदलू नहीं चलेगा…सूरज के बिना भाजपा नहीं…जैसे नारे खूब लगाए गए।

इसके पहले शमशाबाद, नटेरन और खामखेड़ा मंडल के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय पहुंचे और जिलाध्यक्ष को पत्र सौंपकर कहा कि यदि शमशाबाद से सूर्यप्रकाश मीणा का टिकट नहीं हुआ तो सारे पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफे दे देंगे।
यहां भाजपा जिला कोषाध्यक्ष तेजेन्दर सिंह बन्नू ने कहा कि हमारे नेता सूर्यप्रकाश मीणा को टिकट दिया जाए, उन्हें उम्मीदवारी नहीं मिली तो कोई भी कार्यकर्ता काम नहीं करेगा और हम अपने-अपने पदों से इस्तीफे दे देंगे।
हम सिर्फ सूर्यप्रकाश मीणा के लिए ही काम करेंगे। जिला उपाध्यक्ष भगवान सिंह धाकड़ ने भी मीणा की उम्मीदवारी न होने पर अपने पद से इस्तीफे की बात कही।

इस अवसर पर जिला भाजपा और मंडल पदाधिकारियों ने लाइन में लगकर इस्तीफे की पेशकश की। उधर जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन ने कहा कि शमशाबाद क्षेत्र के लोग आए थे, उनकी बात सुनी गई है और प्रदेश संगठन को इन लोगों की भावनाओं से अवगत कराया जाएगा।
इस दौरान एक ओर जहां मीणा समर्थकों का हंगामा और नारेबाजी चल रही थी, वहीं इसी समय दूसरी ओर नपाध्यक्ष मुकेश टंडन अपने समर्थकों के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे और वहां उनके समर्थन में नारेबाजी शुरू हो गई। यहां उनका स्वागत भी किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो