scriptMahakal temple will be seen in new look after two months | महाकाल मंदिर दो माह बाद नए लुक में आएगा नजर | Patrika News

महाकाल मंदिर दो माह बाद नए लुक में आएगा नजर

सरकार ने महाकाल रुद्रसागर, इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट एप्रोच (मृदा) के पहले चरण के काम को पूरा करने उज्जैन स्मार्ट सिटी को दो माह का समय दिया है ।

भोपाल

Published: January 10, 2022 05:21:04 pm

भोपाल. महाकाल मंदिर शीघ्र ही आकर्षक लुक में नजर आएगा, सरकार ने महाकाल रुद्रसागर, इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट एप्रोच (मृदा) के पहले चरण के काम को पूरा करने उज्जैन स्मार्ट सिटी को दो माह का समय दिया है । मृदा के सभी प्रोजेक्टों का काम अभी 40त्न अधूरा है। मृदा के प्रथम चरण में महाकाल मंदिर परिसर में अलग अलग 10 कार्य होने हैं।
महाकाल मंदिर दो माह बाद नए लुक में आएगा नजर
महाकाल मंदिर दो माह बाद नए लुक में आएगा नजर
हालांकि यह काम दिसंबर में पूरा होना था, पर कोरोना के चलते अभी भी अधूरा है। मृदा के दूसरे चरण के कार्यों को पूरा करने के लिए सरकार ने 2023 तक लक्ष्य रखा है। इसमें महाराजवाड़ा रुद्रसागर के जीर्णोद्धार सहित करीब 8 कार्यों को किया जाना है। दोनों चरणों के काम होने के बाद महाकाल मंदिर परिसर और उसके आसपास की पूरी तस्वीर बदल जाएगी। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाशिवरात्रि में महाकाल मंदिर जाएंगे। वे मृदा के पहले चरण की सभी परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे । मृदा के दूसरे चरण में होने वाले कार्यों की समीक्षा भी करेंगे ।
इन कामों को जल्द पूरा करने पर जोर

-श्री महाकालेश्वर वाटिका

-श्री महाकलेश्वर मार्ग

-अर्थ-पथ क्षेत्र

-शिव अवतार वाटिका

-दुकानें व कुला क्षेत्र

-पार्किंग, धार्मशाला, प्रवचन हॉल एवं अन्नक्षेत्र
यह भी पढ़ें : डॉक्टर ने कहा-सर्दी, जुकाम और बुखार नए वैरिएंट के लक्षण, वैक्सीनेशन से जल्द ठीक हो रहे मरीज

उच्च शिक्षा मंत्री ने इंजीनियरों एवं आर्किटेक्ट से की चर्चा

उज्जैन. शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने रविवार को स्थानीय होटल में इंजीनियर और आर्किटेक्ट के साथ शहर के विकास को लेकर इंजीनियर और आर्किटेक्ट के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि उज्जैन में जल्द ही 2 नेशनल हाईवे आने वाले हैं। राजमार्ग नहीं होने की वजह से उज्जैन के विकास की गति रुकी हुई थी लेकिन अब धीरे-धीरे उज्जैन में विकास के रास्ते खोल रहे हैं उज्जैन में एयरपोर्ट बनेगा, राष्ट्रीय स्तर के सभी फ्लाइट यहां आएंगे।
उज्जैन के विकास का मास्टर प्लान 2035 तक का बना हुआ है। उज्जैन-फतेहाबाद रेलवे ट्रेक खंडवा से जुड़ेगा। इससे दक्षिण भारत की ट्रेनें उज्जैन तक आ सकेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.