scriptMaharashtra government fell due to the effect of Hanuman Chalisa - nar | हनुमान चालीसा के असर से गिर गई महाराष्ट्र सरकार - मिश्रा | Patrika News

हनुमान चालीसा के असर से गिर गई महाराष्ट्र सरकार - मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा पहली बार हिन्दुत्व के नाम पर गिर गई उद्धव सरकार, 40 दिन में चले गए 40 विधायक

भोपाल

Published: June 30, 2022 02:27:09 pm

भोपाल. महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम (Maharashtra Political Crisis) में सीएम ठाकरे के इस्तीफे पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उद्धव सरकार हनुमान चालीसा के असर से गिर गई।

बुधवार की रात को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री और विधान परिषद सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उद्धव के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा कि यह हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का असर ही है कि 40 दिन में सरकार के 40 विधायक चले गए। मिश्रा ने कहा कि देश में पहली बार है कि हिन्दुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ जो गया साफ हो जाता।

patrika_mp_hanuman_chalisa.jpg

महाराष्ट्र के सियासी संकट में राज्यपाल ने उद्धव सरकार को फ्लोर पर अपना बहुमत साबित करने का पत्र दिया था। सरकार राज्यपाल के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई। सुर्पीम कोर्ट ने बुधवार देर शाम कहा कि इस तरह के फैसले सदन में ही होने चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र का ऐलान कर दिया और रात 12 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

मुख्यमंत्री ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद अब फ्लोर टेस्ट नहीं होगा। महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ विश्वास मत के लिए ही आज विशेष विधानसभा सत्र बुलया गया था। महाराष्ट्र विधानसभा ने सर्कुलर जारी करते हुए बताया कि अब फ्लोर टेस्ट की कोई जरूरत नहीं है, इसलिए विशेष सत्र आहूत नहीं किया जाएगा। महाराष्ट्र में अब सबसे बड़े दल के रुप में बीजेपी को माना जा है। बताया जा रहा है कि विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस जल्द ही सरकार बनाने का प्रस्ताव राज्यपाल को पेश करेंगे।

हनुमान चालीसा का मामला
देश में लाउडस्पीकर विवाद चल रहा था इसी बीच 22 अप्रैल 2022 को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी। इसके बाद शिवसैनिक भी उग्र हो गए। शिवसैनिकों ने राणा दंपति की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। इस मामले में अमरावती की सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया और बॉम्बे हाईकोर्ट से भी उनको राहत नहीं मिली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.