scriptहनुमान चालीसा के असर से गिर गई महाराष्ट्र सरकार – मिश्रा | Maharashtra government fell due to the effect of Hanuman Chalisa - nar | Patrika News

हनुमान चालीसा के असर से गिर गई महाराष्ट्र सरकार – मिश्रा

locationभोपालPublished: Jun 30, 2022 02:27:09 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

नरोत्तम मिश्रा ने कहा पहली बार हिन्दुत्व के नाम पर गिर गई उद्धव सरकार, 40 दिन में चले गए 40 विधायक

patrika_mp_hanuman_chalisa.jpg

भोपाल. महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम (Maharashtra Political Crisis) में सीएम ठाकरे के इस्तीफे पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उद्धव सरकार हनुमान चालीसा के असर से गिर गई।

बुधवार की रात को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री और विधान परिषद सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उद्धव के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा कि यह हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का असर ही है कि 40 दिन में सरकार के 40 विधायक चले गए। मिश्रा ने कहा कि देश में पहली बार है कि हिन्दुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ जो गया साफ हो जाता।

महाराष्ट्र के सियासी संकट में राज्यपाल ने उद्धव सरकार को फ्लोर पर अपना बहुमत साबित करने का पत्र दिया था। सरकार राज्यपाल के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई। सुर्पीम कोर्ट ने बुधवार देर शाम कहा कि इस तरह के फैसले सदन में ही होने चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र का ऐलान कर दिया और रात 12 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

 

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1542386624398761984?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद अब फ्लोर टेस्ट नहीं होगा। महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ विश्वास मत के लिए ही आज विशेष विधानसभा सत्र बुलया गया था। महाराष्ट्र विधानसभा ने सर्कुलर जारी करते हुए बताया कि अब फ्लोर टेस्ट की कोई जरूरत नहीं है, इसलिए विशेष सत्र आहूत नहीं किया जाएगा। महाराष्ट्र में अब सबसे बड़े दल के रुप में बीजेपी को माना जा है। बताया जा रहा है कि विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस जल्द ही सरकार बनाने का प्रस्ताव राज्यपाल को पेश करेंगे।

हनुमान चालीसा का मामला
देश में लाउडस्पीकर विवाद चल रहा था इसी बीच 22 अप्रैल 2022 को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी। इसके बाद शिवसैनिक भी उग्र हो गए। शिवसैनिकों ने राणा दंपति की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। इस मामले में अमरावती की सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया और बॉम्बे हाईकोर्ट से भी उनको राहत नहीं मिली थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c47fk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो