scriptबांध टूटने से रास्ता जाम, महाराष्ट्र और गुजरात के लिए यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित | Maharashtra's road jammed due to Karam dam break | Patrika News

बांध टूटने से रास्ता जाम, महाराष्ट्र और गुजरात के लिए यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित

locationभोपालPublished: Aug 15, 2022 06:26:06 pm

Submitted by:

deepak deewan

कई घंटों की देरी से चल रहीं हैं बसें

jaam.png
भोपाल। धार जिले के कोठीदा में कारम नदी पर बना बांध टूट जाने से एबी रोड पर रास्ता जाम हो रहा है. इससे खासतौर पर महाराष्ट्र और गुजरात के साथ ही निमाड़ की ओर जाने वाले यात्री बसें और अन्य वाहनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के साथ ही इस इलाके से पुणे, नासिक, शिर्डी जानेवाले यात्री परेशान हो रहे हैं. इसके साथ ही क्षेत्र के खरगोन, बड़वानी, सेंधवा आदि जगहों पर जाने वाली बसें कई घंटे की देरी से आ-जा रही हैं। लगातार तीन दिन से यात्री परेशान हो रहे हैं. कई वाहन इंदौर से सिमरोल, चोरल, बड़वाह और सनावद होते हुए भी जा रहे हैं। इस वजह से इंदौर-खंडवा हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है और बार-बार जाम लग रहा है। रोज ऐसे ही हालात बन रहे हैं और यहां वाहन कई घंटों तक जाम में फंस रहे हैं।
कारम बांध क्षतिग्रस्त होने से उसके सुधार और बचाव कार्य के कारण प्रशासन एबी रोड पर गुजरी के पास सड़क मार्ग को कई बार बंद कर चुका है। इससे वाहन चालक परेशान हैं और वाहनों के आवागमन में देरी हो रही है। इस अव्यवस्था से बचने के लिए कई बसें पीथमपुर, घाटा बिल्लौद, बगड़ी, नालछा और मांडव से धरमपुरी होते हुए खलघाट के पास एबी रोड पर पहुंच रही हैं। इससे यात्री बसों को सबसे ज्यादा देरी हो रही है। आल इंडिया टूरिस्ट परमिट बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार सबसे ज्यादा दिक्कत महाराष्ट्र रूट पर चलने वाली बसों को हो रही है। यहां के लिए सैकड़ों बसें रोज चलती हैं.
बसों के घूमकर जाने से करीब डेढ़ से दो घंटे की देरी हो रही है। इसका असर इंदौर के सरवटे बस स्टैंड पर भी दिख रहा है. यहां से चलनेवाली कई बसों के संचालक बताते हैं कि एबी रोड पर यातायात की समस्या पैदा होने से यात्री बसों के फेरे भी बहुत कम हो गए हैं। यात्रियों ने भी इस रूट से निकलना बंद कर दिया है और कई लोगों ने तो यात्राएं ही स्थगित कर दी है। महाराष्ट्र के अलावा खरगोन, बड़वानी, सेंधवा, महेश्वर, मंडलेश्वर की ओर जाने वाली बसें भी ज्यादा प्रभावित हो रही हैं। पीथमपुर और मांडव घूमकर जाने वाले रूट पर भी बड़े वाहनों के लिए निकलना मुश्किल हो गया है। हालांकि यहां से छोटी गाड़ियां आसानी से निकल रहीं हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो