scriptकभी नहीं होगी पैसों की तंगहाली, बस महाशिवरात्री के दिन कर लें इस 1 महामंत्र का जाप | Mahashivratri 2019 mantras for lord shiva | Patrika News

कभी नहीं होगी पैसों की तंगहाली, बस महाशिवरात्री के दिन कर लें इस 1 महामंत्र का जाप

locationभोपालPublished: Mar 03, 2019 02:08:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कभी नहीं होगी पैसों की तंगहाली, बस महाशिवरात्री के दिन कर लें इस 1 महामंत्र का जाप

भोपाल। अपने जीवन में हर व्यक्ति अपार धन कमाना चाहता है। इसके लिए लोग लोग कड़ी मेहनत भी करते है। लेकिन कई बार इसके बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती। यदि इंसान के पास धन की कमी हो तो उसकी छोटी-छोटी इच्‍छाएं अधूरी रह जाती हैं। इंसान नौकरी ही धन कमाने के लिये करता है। लेकिन यह धन या तो पानी की तरह बह जता है या फिर व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो जाता है। और फिर अंत में आप यही सोंचते रह जाते हैं कि ऐसा क्‍या किया जाए कि पैसे बच जाएं और आर्थिक स्थिति में सुधार आए।

Mahashivratri 2019

शहर के जोयोतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि मेहनत के साथ-साथ धन के लिए भगवान भोलेनाथ को भी प्रसन्न करना पड़ता है। इसलिए वे लोग जो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, उन्‍हें महाशिवरात्री के दिन देवो के देव महादेव की पूजा जरूर करनी चाहिये। साथ ही पंडित जी आपको एक मंत्र बता रहे हैं जिसका महाशिवरात्री के दिन जाप करने से धन की कमी दूर हो जाती है। जानिए कौन सा है वो मंत्र…..

ऐसे करें महाशिवरात्रि की पूजा

ध्यान रखें कि अगर आप महाशिव रात्रि का व्रत रख रहे है तो पूरे दिन शिव मंत्र ऊं नम: शिवाय का जाप करें। बिना आहार के पूरा व्रत रहे तो बहुत अच्छा है लेकिन अघर आपको किसी प्रकार का कोई रोग है या आप वृद्ध है तो पूरे दिन में फलाहार लेकर शाम के समय अपने व्रत को तोड़ सकते हैं। व्रत तोड़ने से पहले शाम के समय स्नान करके किसी शिव मंदिर में जाकर अथवा घर पर ही पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुंह करके त्रिपुंड एवं रुद्राक्ष धारण करके पूजा का संकल्प इस प्रकार लें साथ ही इस मंत्र का जाप भी करें…..

Mahashivratri

ममाखिलपापक्षयपूर्वकसलाभीष्टसिद्धये शिवप्रीत्यर्थं च शिवपूजनमहं करिष्ये

जरूर करें इस मंत्र का जाप

सोमवार के दिन सूर्योदय से पूर्व स्नान करके और उसी दिन सोमवार का व्रत का संकल्प ले कर शिवालय में जाकर सबसे पहले शुद्ध जल से शिवलिंग का अभिषेक करे और इस मंत्र का जाप करे….

ऊँ महाशिवाय सोमाय नम:।

फिर उसके बाद गाय के शुद्ध कच्चे दूध से शिवलिंग पर अर्पित करे। यह करना मनुष्य के तन मन धन से जुडी परेशानियों को ख़त्म करता है |

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो