scriptGovernment Holidays: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, तीन दिन की लगातार छुट्टी | mahavir jayanti public holiday in madhya pradesh on april 3 | Patrika News

Government Holidays: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, तीन दिन की लगातार छुट्टी

locationभोपालPublished: Mar 27, 2023 05:10:10 pm

Submitted by:

Manish Gite

public holiday- महावीर जयंती की छुट्टी निरस्त, 4 अप्रैल की जगह अब 3 अप्रैल सोमवार को मिलेगी छुट्टी…।

mpgov.png

3 अप्रैल को अवकाश होने के कारण मिलेगा फायदा।

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के अवकाश को लेकर अपडेट खबर आई है। सरकार ने 4 अप्रैल महावीर जयंती का अवकाश निरस्त कर दिया है। अच्छी बात यह है कि महावीर जयंती के अवकाश में संशोधन करते हुए एक दिन पहले यानी 3 अप्रैल को अवकाश रखने के आदेश जारी किए हैं। खास बात यह भी है कि 3 अप्रैल को सोमवार है। यानी कर्मचारी शनिवार, रविवार और सोमवार को तीन दिनों तक अवकाश मना पाएंगे।

मध्यप्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर महावीर जयंती के अवकाश को 4 अप्रैल की बजग 3 अप्रैल सोमवार को कर दिया है। उप सचिव दिलीप कापसे के हस्ताक्षर से जारी हुए आदेश में कहा गया है कि राज्य शासन की ओर से इस विभाग की अधिसूचना दिनांक 19 दिसंबर 2022 में संशोधन करते हुए सोमवार दिनांक 3 अप्रैल 2023 को महावीर जयंती के उपलक्ष्य में संपूर्ण मध्यप्रदेश में निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट 1881 के तहत सार्वजनिक तथा सामान्य अवकाश का दिन घोषित करता है। इसके साथ ही राज्य शासन 4 अप्रैल 2023 को पूर्व घोषित अवकाश को निरस्त करता है।

 

mpgv-1.png

कर्मचारियों की तीन दिन छुट्टी

इधर, इस फैसले से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए यह अच्छी खबर है कि उन्हें लगातार तीन दिन छुट्टी के मिल जाएंगे। जिन विभागों में शनिवार और रविवार को छुट्टी रहती है उन्हें सोमवार की भी छुट्टी लगातार मिल जाएगी। वहीं जिन विभागों में 6 दिन काम होता है, उन्हें लगातार दो दिन का अवकाश मिल जाएगा।

 

 

mpgv.png

अप्रैल के अवकाश

3 अप्रैल के साथ ही अप्रैल में तीन और भी अवकाश हैं। इनमें 7 अप्रैल को गुड फ्रायडे, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती और 22 अप्रैल को परशुराम जयंती-ईद-उल-फितर का अवकाश रहेगा। 22 अप्रैल को शनिवार होने के कारण भी कई कर्मचारियों को शनिवार और रविवार की छुट्टी लगातार मिल जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो