scriptसलाखों में ढाई इंच का गैप, पतले हाथ वाले महबूब ने खोला ताला | mahboob unlock the door | Patrika News

सलाखों में ढाई इंच का गैप, पतले हाथ वाले महबूब ने खोला ताला

locationभोपालPublished: Nov 02, 2016 12:09:00 pm

Submitted by:

shahid samar

केन्द्रीय जेल से भागे आतंकियों के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जेल विभाग ने सेल के लॉक खोलने का ट्रायल कराया तो पता चला कि पतले हाथ वाले कैदी ने संकरे सर्किल दरवाजे में हाथ डालकर ताला खोला है।

bhopal

bhopal

नीलेंद्र पटेल@भोपाल. केन्द्रीय जेल से भागे आतंकियों के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जेल विभाग ने सेल के लॉक खोलने का ट्रायल कराया तो पता चला कि पतले हाथ वाले कैदी ने संकरे सर्किल दरवाजे में हाथ डालकर ताला खोला था। जब कैदियों के डील-डौल की तफ्तीश की गई तो सामने आया कि आतंकियों में सबसे पतला-दुबला महबूब उर्फ गुड्डू था।
ट्रायल करने जेल अधिकारियों ने महबूब के कद-काठी के एक व्यक्ति को सेल के अंदर बंद किया। इसके बाद उसे टूथ ब्रश की चाबी देकर ताला खोलने के लिए कहा। सेल के अंदर बंद व्यक्ति ने सरिए के बीच हाथ डालकर तुरंत ही ताला खोल दिया। तब कहीं जाकर तय हुआ कि किसी कर्मचारी ने आतंकियों की मदद नहीं की।

ढाई इंच का फासला
सेल में लगे दरवाजों में मोटे सरिए लगे हैं। इन सरियों के बीच ढाई इंच का गैप है। महबूब ने इसका फायदा उठाया। उसने बारी-बारी से अपने आठ साथियों को बाहर निकाल लिया। इसके बाद वे सेल की बाउंड्री के पास छिपे रहे। जैसे ही प्रहरी रमाशंकर पहुंचे उन पर हमला कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो